Siddharthnagar News: विकसित भारत संकल्प यात्रा में लगा स्वास्थ्य शिविर, ग्रामीणों ने कराया परीक्षण

Siddharthnagar News: डुमरियागंज ब्लॉक के तेनुहार व भनवापुर ब्लॉक के भरवाठिया में विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

Report :  Intejar Haider
Update:2023-12-24 13:14 IST

सिद्धार्थनगर में विकसित भारत संकल्प यात्रा में लगा स्वास्थ्य शिविर (न्यूजट्रैक)

Siddharthnagar News: डुमरियागंज ब्लॉक के तेनुहार व भनवापुर ब्लॉक के भरवाठिया में विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्व विधायक राघवेन्द्र प्रताप सिंह ने बताया कि यह सभी प्रदेशवासियों के लिए गौरव का क्षण है कि हम सभी साथ मिलकर इस विकसित भारत संकल्प यात्रा के माध्यम से विकसित भारत के पथ पर कदम बढ़ा रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गौरवशाली नेतृत्व में विकसित भारत का संकल्प अवश्य साकार होगा और देश का प्रत्येक नागरिक को आर्थिक व सामाजिक रूप से सशक्त, समर्थ और समृद्ध बनाना इस यात्रा का मूल उद्देश्य है।

उन्होंने बताया कि यह यात्रा जन-जन को भारत सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के लाभों से अवगत करा रही है। यात्रा के दौरान न सिर्फ आमजन को योजनाओं की जानकारी मिल रही है, बल्कि जो लोग किन्हीं कारणों से इन योजनाओं के लाभ से वंचित रह गए हैं, उन्हें भी इनसे जुड़ने के लिए जागरूक किया जा रहा है। उज्ज्वला योजना, जन-धन खातों, मुद्रा योजना, स्टैंड अप इंडिया जैसी योजनाओं से महिलाओं का जीवन आसान हुआ है और उनका आर्थिक और सामाजिक विकास सुनिश्चित हुआ है।

इस दौरान उन्होंने सभी नागरिकों से अपील किया कि हम सभी मिलकर विकसित भारत संकल्प यात्रा को सफल बनाएं और विकसित भारत के सपने को साकार करने के साक्षी बनें और सभी लोग इसमें बढ़-चढ़कर अपनी भागीदारी निभाएं। इस दौरान लवकुश ओझा, मधुसूदन अग्रहरि, संतोष पासवान आदि ने सरकार की उपलब्धियों पर चर्चा किया। कार्यक्रम में स्वास्थ्य शिविर, आयुष्मान कार्ड, राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन, पीएम किसान सम्मान निधि, समाज कल्याण विभाग से संबंधित पेंशन योजनायें, राशन कार्ड, प्रधानमंत्री उज्जवला योजना स्टाल, समेत स्वच्छ भारत मिशन अंतर्गत संचालित विभिन्न योजनाओं का स्टाल भी लगाया गया, इस दौरान स्वास्थ्य शिविर में ग्रामीणों ने अपना स्वास्थ्य परीक्षण कराया। कार्यक्रम में विभिन्न योजनाओं से लाभान्वित लाभार्थियों को प्रमाण पत्र भी वितरित किया गया। इस दौरान सभी भारत को विकसित व समृद्ध बनाने का संकल्प लिया।

ये रहे उपस्थित

इस दौरान राहुल सिंह, शिव अजोर, प्रतीक रावत, आलोक, अवध बिहारी, उमेश सैनी, दरोगा दुबे, गुड्डू तिवारी, रमेश गुप्ता, दद्दन वर्मा, अजय चौधरी आदि सहित भारी संख्या में ग्रामवासी उपस्थित रहें।

Tags:    

Similar News