Siddharthnagar News: नेपाली और भारतीय मुद्रा के साथ तस्कर गिरफ्तार, नेपाल से भारत ला रहा था रुपए

Siddharthnagar News: सशस्त्र सीमा बल के सीमा चौकी ककरहवा के चेक पोस्ट पर तैनात एसएसबी और पुलिस के जवानों ने अवैध तरीके से नेपाल से भारत आ रहे 50,300 नेपाली मुद्रा और 14,400 भारतीय मुद्रा के साथ तस्कर को गिरफ्तार किया है।

Update:2023-06-13 18:03 IST
जवानों के द्वारा गिरफ्तार किया आरोपी(Pic: Newstrack)

Siddharthnagar News: 43वी वाहिनी सशस्त्र सीमा बल की सीमा चौकी ककरहवा और पुलिस के जवानों ने अवैध तरीके से ला रहे नेपाली एवं भारतीय मुद्रा के साथ एक तस्कर को पकड़ा है। सशस्त्र सीमा बल के सीमा चौकी ककरहवा के चेक पोस्ट पर तैनात एसएसबी और पुलिस के जवानों ने अवैध तरीके से नेपाल से भारत आ रहे 50,300 नेपाली मुद्रा और 14,400 भारतीय मुद्रा के साथ तस्कर को गिरफ्तार किया है। कमांडिंग ऑफिसर शक्ति सिंह ने बताया की हमें जानकारी मिली थी कि सीमा स्तंभ संख्या 544(36) के समीप ककरहवा चेक पोस्ट के रास्ते नेपाली मुद्रा की अवैध तस्करी होने वाली है। सूचना प्राप्त होते ही सहायक उप निरीक्षक लक्ष्मण वर्मा के नेतृत्व में चेक पोस्ट ड्यूटी पर तैनात मुख्य आरक्षी सचिन कुमार, आरक्षी अनोखी मीना और रीना को सूचित कर पिकेट ड्यूटी पर तैनात पुलिस के जवान कांस्टेबल सुनील नायक तथा विजय प्रताप के साथ चेक पोस्ट के रास्ते आने-जाने वाले लोगों की गहन रूप से तलाशी ली जाने लगी।

इतने हजार करेंसी के साथ आरोपी गिरफ्तार

इसी क्रम में चेक पोस्ट पर तैनात जवानों ने देखा कि एक व्यक्ति मोटरसाइकल से नेपाल से भारत की तरफ आ रहा है। संदेह के आधार पर जवानों द्वारा उस व्यक्ति को रोककर उसकी तलाशी ली गई। जिससे उसकी जेब से 50,300 नेपाली मुद्रा और 14,400 भारतीय मुद्रा बरामद हुआ। उस व्यक्ति के पास प्राप्त मुद्रा से सम्बंधित कोई वैध्य कागजात नहीं था। तत्पश्चात चेक पोस्ट पर तैनात जवानों द्वारा अशोक कुमार वर्मा (42) निवासी सिद्धार्थनगर को मुद्रा एवं मोटरसाइकल के साथ गिरफ्तार कर सीमा शुल्क कार्यालय ककरहवा को सुपुर्द कर दिया गया। कमांडिंग ऑफिसर शक्ति सिंह ने बताया कि भारत नेपाल सीमा पर होने वाली तस्करी और अन्य अपराधों की रोकथाम के लिये नाका, पेट्रोलिंग के माध्यम से निरन्तर प्रयासरत है एवं अवैध रूप से हो रही तस्करी के सामान को जब्त किया जा रहा है।

Tags:    

Similar News