Siddharthnagar News: नगर पालिका अध्यक्ष व 25 सभासदों ने ली शपथ, नगर विकास मंत्री एके शर्मा हुए शामिल

Siddharthnagar News: निकाय चुनाव में चुने गए प्रत्याशियों ने शपथ लेकर पद ग्रहण किया। कहा - शहरी विकास के मामले में धन की कमी नहीं होने पाएगी।

Update:2023-05-27 00:40 IST
Urban Development Minister AK Sharma (Pic Credit - Social Media)

Siddharthnagar News: नगर पालिका परिषद, सिद्धार्थनगर के नवनिर्वाचित अध्यक्ष/सदस्यों का शपथ ग्रहण समारोह मुख्य अतिथि नगर विकास मंत्री एके शर्मा की अध्यक्षता एवं विशिष्ट अतिथि सांसद जगदम्बिका पाल, विधायक श्यामधनी राही, विधायक विनय वर्मा, विधान परिषद सदस्य धर्मेन्द्र सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि उपेन्द्र कुमार, डीएम संजीव रंजन, एसपी अमित कुमार आनन्द की उपस्थिति में लोहिया कला भवन में सम्पन्न हुआ।

डीएम संजीव रंजन ने नगर पालिका सिद्धार्थनगर अध्यक्ष गोविन्द माधव और नगर पालिका क्षेत्र के 25 सभासदों आशा, शिवमणि भारती, श्यामदेव, अनीता, रेशमा, मनोज सिंह, सुभावती, ज्ञानती देवी, राजाराम, सुधीर यादव, फतेबहादुर सिंह, सफीना खातून, राम औतार, जितेन्द्र कुमार मौर्य, गनेश सिंह लोधी, अमित सिंह, संदीप कुमार जायसवाल, इसरार अहमद उर्फ कल्लू हाशमी, सरिता रस्तोगी, सालेहा खातून, चन्द्र प्रकाश, केदार, धनन्जय सहाय, ममता, शिव कुमार को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।

मुख्य अतिथि मंत्री ए के शर्मा ने कहा कि शहरी विकास के मामले में धन की कमी नहीं होने पाएगी। प्रदेश के टापटेन निकायों में नगर पालिका परिषद सिद्धार्थनगर का पहला स्थान होगा। इसके लिए हर स्तर पर प्रयास होगा। नगर निकायों में जीत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सुशासन, नीतियों के साथ ही पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं और जनता की जीत है। जिस तरीके से ट्रिपल इंजन की सरकार बनाने का कार्य किया है, उसी गति से विकास के पहिए को आगे बढ़ाने का कार्य किया जाएगा। उन्होने कहा कि नगर के चेहरे को चमकाने में विकास कार्य में अहम भूमिका होती है। मंत्री द्वारा सांसद पाल की तारीफ करते हुए कहा कि नगर को आदर्श बनाने के साथ ही प्रदेश में नंबर एक पर लाने की दिशा में तैयार कार्ययोजना को अमली जामा पहनाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ूंगा। मंत्री ने कहा कि नगर पालिका क्षेत्र में जल निकासी की समस्या एवं सड़कों के लिए बेहतर कार्य योजना बनाने को कहा, जिससे नगर क्षेत्र की समस्याओं का निराकरण हो सके।

सांसद जगदंबिका पाल ने कहा कि नगर पालिका के विकास में नगर पालिका अध्यक्ष के साथ समन्वय बनाकर बेहतर कार्ययोजना बनाई जाएगी। शहर में रिंग रोड बनाने और महिलाओं के लिए अलग से व्यवसायिक काम्पलेक्स बनाने की आवश्यकता है। नवनिर्वाचित नगर पालिका अध्यक्ष गोविंद माधव ने कहा कि चुनाव में जारी संकल्प पत्र को पूरा करने के साथ ही अन्य महत्वपूर्ण कार्यों पर ठोस कदम उठाए जाएंगे।

ये रहे उपस्थित

इस अवसर पर जिला संयोजक कन्हैया पासवान, भाजपा नेता संजीव राय, राजेंद्र पांडेय, लालजी त्रिपाठी, एसपी अग्रवाल, राधारमण त्रिपाठी, बबलू श्रीवास्तव, अमित श्रीवास्तव, दिलीप चतुर्वेदी, प्रेम प्रकाश श्रीवास्तव, सुजीत जायसवाल, राजेश मिश्रा, राम करन गुप्ता, तेजू विश्वकर्मा, राजकुमारी पांडेय, सरोज शुक्ला, बिंदुमति शुक्ला के अलावा सभी सभासदों की उपस्थिति रही। संचालन नगर अध्यक्ष अर्चिशमान मिश्रा ने किया।

Tags:    

Similar News