Siddharthnagar News: हल्लौर में निकला 72 ताबूत का जुलूस, हर तरफ छाया रहा मातम, अकीदतमंदों ने की शिरकत

Siddharthnagar News: दोपहर करीब दो बजे कस्बे के मध्य स्थित इमाम बाड़ा से अंजुमन गुलदस्तए हैदरी बैगनवाणी मुंबई के बैनर तले 72 शहीदों का ताबूत क्रमवार तरीके से निकाला गया।

Report :  Intejar Haider
Update:2023-09-13 17:09 IST

Siddharthnagar News (Pic:Newstrack)

Siddharthnagar News: शिया बाहुल्य कस्बा हल्लौर में इमाम हुसैन व कर्बला के बहत्तर शहीदों की याद में प्रत्येक वर्ष की भांति इस साल भी बुधवार को वृहद शोक प्रोग्राम का आयोजन हुआ। मरसिया, मजलिस बरपा हुई। नौहा-मातम के साथ बहत्तर शहीदों के ताबूत का जुलूस बरामद हुआ। जिसकी जियारत के लिए हर हुसैनी शैदाई बेताब व गम में डूबा नजर आया। दोपहर करीब दो बजे कस्बे के मध्य स्थित इमाम बाड़ा से अंजुमन गुलदस्तए हैदरी बैगनवाणी मुंबई के बैनर तले 72 शहीदों का ताबूत क्रमवार तरीके से निकाला गया। जिसे 288 बच्चों व जवानों ने अपने कंधे पर उठा रख था। हर शहीद के ताबूत के बारे मे मौलाना जमाल ने विस्तार पूर्वक रोशनी डालते हुए दस मोहर्रम को इमाम हुसैन ने मानवता की रक्षा के लिए जो अपने पूरे परिवार व साथियों के साथ कर्बला में शहादत अंजाम दी थी, उसका बयान दर्दनाक तरीके से करते रहे। जिसको सुन और देख रही हर आंखों से आंसू छलक पड़े।

अकीदत मंदों ने की शिरकत

कस्बे के मध्य स्थित इमामबाड़े से ताबूत बरामद होकर पश्चिम कर्बला रोड पर बढ़ता गया। अंत में नौहा-मातम के साथ जुलूस निकला। जिसमें इमाम हुसैन की सवारी जुलजनाह की शबीह भी शामिल रही। या हुसैन, या अली की सदाओं के साथ मातमी दस्ता ताबूत के साथ कर्बला पहुंचा, जहां लोगों ने शिद्दत से मातम किया, इसके बाद प्रोग्राम संपन्न हुआ। इस मौके पर कस्बे के अलावा तिलगड़िया, टड़वा, हटवा, जमौतिया, वासा, नव्वा गांव, राम भारी, उतरौला आदि स्थानों से भी बड़ी तादाद में हुसैनी अकीदत मंदों ने शिरकत की।

Tags:    

Similar News