Siddharthanagar News: बेवा चौराहे से निकलेगा जुलूस, सुन्नी अकबरी मस्जिद पर जुलूस समाप्ति के बाद होगी दुआ

Siddharthnagar News: जुलूस के सदर मौलाना मकसूद अकरम ने बताया कि जुलूस अपने निर्धारित समय पर निकलेगा। बड़े वाहनों पर भीड़ ना करने की हिदायत दी गई है।

Report :  Intejar Haider
Update:2024-09-15 16:13 IST

सिद्धार्थनगर में बारह रबी-उल-अव्वल के मौके पर जुलूस-ए-मोहम्मदी का जुलूस: Photo- Newstrack

Siddharthnagar News: उत्तर प्रदेश के जनपद सिद्धार्थनगर में बारह रबी-उल-अव्वल के मौके पर जुलूस-ए-मोहम्मदी का जुलूस बेवा चौराहे से सोमवार को 10:30 बजे निकलेगा जो बस्ती मुख्य मार्ग होते हुए बैदौला चौराहे पर पहुंचेगा। जहां जुलूस इंचार्ज मौलाना मसूद अकरम व अन्य उलेमाओं द्वारा तकरीर किया जाएगा। यहां कमेटियों द्वारा स्वागत करने के बाद जुलूस डुमरियागंज पुरानी बाजार होते हुए वापस सुन्नी अकबरी मस्जिद पर आकर समाप्त होगा जहां उलेमाओं द्वारा अमन और शांति के लिए दुआ की जाएगी। जुलूस को लेकर पुलिस प्रशासन की व्यवस्था चाक-चौबंद रहेगी। सुरक्षा के दृष्टिकोण से जगह-जगह पुलिस बल की तैनाती रहेगी।

जुलूस निकालने को लेकर रहेगी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था

जुलूस के संबंध में जानकारी देते हुए जुलूस के सदर मौलाना मकसूद अकरम ने बताया कि जुलूस अपने निर्धारित समय पर निकलेगा। बड़े वाहनों पर भीड़ ना करने की हिदायत दी गई है। जुलूस पर निगरानी रखने व व्यवस्था देखने के लिए जिम्मेदार रजाकारों को कमेटी द्वारा कार्ड भी इशू किया गया है। बैदौला चौराहे व सिकहरा में जुलूस के स्वागत के लिए एक भव्य गेट बनाया गया है। इसके अलावा बेवा डुमरियागंज मार्ग पर कई जगह बांस बल्ली के सहारे झंडा बैनर भी लगाए गए हैं।


पुलिस प्रशासन पूरी तरह सतर्क

इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में उपजिलाधिकारी डुमरियागंज डॉ संजीव दीक्षित ने बताया कि जुलूस को लेकर संबंधित कमेटियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए जा चुके हैं। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह सतर्क है। जगह-जगह पुलिसकर्मियों की तैनाती रहेगी। जुलूस के दौरान बाहरी वाहन पूरी तरह प्रतिबंधित रहेंगे।

Tags:    

Similar News