Siddharth Nagar News: मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के लाभार्थियों के खिले चेहरे,11 पात्रों को मिला 35 हजार का चेक

Siddharth Nagar News: सांसद जगदम्बिका पाल ने कहा की ऐसे गरीब, असहाय, बीमार लोग जिन्हे अपनी बालिग बच्चियों के विवाह की चिंता पैसे की कमी के कारण सताती थी, उनकी इस चिंता को दूर करने का बीड़ा प्रधानमंत्री भारत सरकार नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा उठाते हुए 51 हजार की सहायता राशि लोगों को देने का काम किया है।

Update: 2023-07-01 13:08 GMT
लाभार्थियों को चेक देते सांसद जगदम्बिका पाल (Pic: Newstrack)

Siddharth Nagar News: नगर पालिका सभागार में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना अन्तर्गत 11 पात्र लाभार्थियों को 35000 का चेक वितरण किया गया। मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के चेक वितरण कार्यक्रम के अवसर पर लाभार्थियों को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि सांसद जगदम्बिका पाल ने कहा की ऐसे गरीब, असहाय, बीमार लोग जिन्हे अपनी बालिग बच्चियों के विवाह की चिंता पैसे की कमी के कारण सताती थी, उनकी इस चिंता को दूर करने का बीड़ा प्रधानमंत्री भारत सरकार नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा उठाते हुए 51 हजार की सहायता राशि लोगों को देने का काम किया है।

सांसद ने लाभार्थियों को दिया आशीर्वीद

पाल ने कहा की यदि आप पुत्री के विवाह हेतु ऑनलाइन फार्म भरते है तो 51 हजार यदि मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना अन्तर्गत लाभ लेते है तो कई विवाह के सामानों जिसमे बच्चियों के दुल्हन का कपड़ा, कुछ जेवर, पेटी, बर्तन आदि के अलावा 35 हजार रुपए धनराशि की सहायता भी मिलती है। इसी क्रम में आज करीब 11 बच्चियों को यह लाभ दिए जा रहे है। सांसद जगदम्बिका पाल ने बच्चियों को उनकी दाम्पत्य जीवन का आशीर्वाद देते हुए आगे कहा की इस चेक से कई जिंदगियों की शुरुआत हो रही है। उन्होंने कहा कि आपके जीवन में सहयोग के रूप में यह एक अंश मात्र है।

सरकार हमेशा जनता के सहयोग के लिए खड़ी है - सांसद जगदम्बिका पाल

सांसद जगदम्बिका पाल ने कहा कि इस चेक के माध्यम से मैं यह विश्वास दिलाता हूं की आप लोगो को जीवन के किसी भी मोड़ पर कभी भी कही भी हमारी या हमारी सरकार से सहायता की जरूरत पड़ेगी तो हम और हमारी सरकार तमाम योजनाओं के माध्यम से जनता के सहयोग के लिए खड़े है। सांसद ने संचारी रोग की रोकथाम के लिए नागरिकों से स्वच्छता में सहयोग की अपील करते हुए समस्त वार्डो में कूड़ा उठान हेतु एक एक वाहन लगाने को कहा गया।

इस अवसर पर कपिलवस्तु विधायक श्याम धनी राही ने उपस्थित लाभार्थियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि ऐसे गरीब परिवार जिन्हे अपनी पुत्रियों के विवाह में धन की कमी आड़े आती थी उन्हें केंद्र सरकार व प्रदेश सरकार के द्वारा मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के माध्यम से कई वस्तुएं एवम् 35 हजार की सहायता राशि देकर गरीब परिवारों की बच्चियों के विवाह का सपना आसान बनाया है।

कार्यक्रम के दौरान नगर पालिका अध्यक्ष गोविन्द माधव ने मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना की सराहना करते हुए कहा की जनता के लाभ के लिए हमारी सरकार तमाम योजनाएं चला रही है। जिसका सीधा-सीधा लाभ गरीब और मध्यम वर्ग के लोगों को मिल रहा है। उन्होंने कहा की मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना भी गरीब मजदूरों के लिए ही है। आज 35 हजार का चेक आप लोगो को दिया जा रहा है। जो सीधे बच्चियों के बैंक खाते में जायेंगे। अर्थात हमारी सरकार की मंशा सरकार के द्वारा दिया जा रहा लाभ सीधे लाभार्थी को दिया जा रहा है।

Tags:    

Similar News