Siddharthnagar News: NEET पेपर लीक के विरोध में कांग्रेस ने किया प्रदर्शन, डीएम को सौंपा ज्ञापन

Siddharthnagar News: नीट परीक्षा 2024 में बड़े पैमाने पर धांधली, भ्रष्टाचार एवं अनियमितताओं और एनडीए सरकार की हताश निष्क्रियता और चुप्पी के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस जिलाध्यक्ष काजी सुहेल अहमद की अगुवाई में जिलाधिकारी कार्यालय पर जोरदार विरोध प्रदर्शन कर राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन प्रशासनिक अधिकारी को सौंपा।

Report :  Intejar Haider
Update:2024-06-21 18:01 IST

Siddharthnagar News: नीट परीक्षा 2024 में बड़े पैमाने पर धांधली, भ्रष्टाचार एवं अनियमितताओं और एनडीए सरकार की हताश निष्क्रियता और चुप्पी के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस जिलाध्यक्ष काजी सुहेल अहमद की अगुवाई में जिलाधिकारी कार्यालय पर जोरदार विरोध प्रदर्शन कर राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन प्रशासनिक अधिकारी को सौंपा। ज्ञापन में मांग की गई कि नीट परीक्षा रद्द कर पुनः परीक्षा कराई जाए एवं एनटीए से कराईं गई सभी परीक्षाओं की जांच सीबीआई से कराई जाए एवं युवाओं के भविष्य को रौंदने का प्रयास करने वाले शिक्षा माफियाओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए और साथ ही इन सभी धांधली की जिम्मेदारी लेते हुए केन्द्रीय शिक्षा मंत्री को इस्तीफा देना चाहिए ।

इस अवसर पर कांग्रेस जिलाध्यक्ष काजी सुहेल अहमद ने कहा कि नीट 2024 का परिणाम 04 जून 2024 को जारी हुआ था, जिसमें कई अनियमितताएं जाहिर हुईं, पेपर लीक का आरोप भी अभ्यर्थीयों द्वारा लगाया गया। परीक्षा में तकनीकी गड़बड़ियां, कदाचार और अनुचित साधनों का प्रयोग किया गया। भाजपा शासित राज्य उत्तर प्रदेश, बिहार, गुजरात और हरियाणा में नीट परीक्षा से सम्बन्धित भ्रष्टाचार के लिए कई लोगों की गिरफ़्तारियां भी हुईं, जिससे पूरी परीक्षा ही दोषपूर्ण की आशंका से ग्रसित हो गई। सर्वोच्च न्यायालय ने भी इन आरोपों की गंभीरता को उजागर किया है। कांग्रेस पार्टी ने अपने घोषणा पत्र में पेपर लीक के खिलाफ सख्त कानून लागू करके युवाओं के भविष्य को सुरक्षित करने का वादा किया था। इसलिए हम कांग्रेस के लोग इस मुद्दे पर चुप नहीं बैठेंगे और छात्रों को न्याय मिलने तक हमारा संघर्ष जारी रहेगा।


कांग्रेस के प्रदेश सचिव नादिर सलाम एवं पूर्व प्रत्याशी देवेन्द्र कुमार गुड्डू ने कहा कि नीट परीक्षा में भ्रष्टाचार के कारण लाखों युवाओं का भविष्य दांव पर लग गया है। अभिभावकों के लाखों रुपए बर्बाद हुए हैं जिस कारण कई छात्र अवसाद में हैं और कईयों ने तो आत्महत्या कर ली है। लेकिन केन्द्र सरकार खामोश तमाशाई बनी है। कांग्रेस पार्टी पूरी मजबूती से छात्रों की लड़ाई संसद से सडक तक लड़ेगी।

इस अवसर पर कृष्ण बहादुर सिंह, अभिनय राय, रामचन्दर पांडेय, सादिक अहमद, राजन श्रीवास्तव, रियाज़ मनिहार, दीपक यदुवंशी, अश्विनी सिंह सोलंकी, ओमप्रकाश दूबे, ऋषिकेश मिश्रा, सुरेश शुक्ला, प्रमोद कुमार, होरी लाल श्रीवास्तव, दिवाकर त्रिपाठी, नियाज़ अहमद, शौकत अली, राजेश सिंह, मुकेश चौबे, पप्पू खान, शकील अहमद, मोहम्मद उस्मान, श्याम नारायन चौबे, मोती, राधेश्याम, अकरम अली सहित तमाम कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित थे ।

Tags:    

Similar News