Siddharthnagar News: व्यवसाई से लूट मामले में पुलिस ने किया खुलासा, 55 हजार सहित वाहन बरामद

Siddharthnagar Crime: पुलिस ने आपरेशन त्रिनेत्र के कैमरो की मदद से सफल खुलासा करते हुए 4 शातिर लूटेरे को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से लूट के 55,000 इंडियन करेंसी व 97,000 नेपाली करेंसी तथा घटना में प्रयुक्त वाहन बरामद किया।

Report :  Intejar Haider
Update: 2024-07-23 11:20 GMT

Siddharthnagar News (Pic: Newstrack) 

Siddharthnagar News: एसओजी, सर्विलांस व पुलिस की संयुक्त टीम ने बढनी कस्बा में व्यवसायी से लूट की घटना का खुलासा किया गया है। पुलिस ने आपरेशन त्रिनेत्र के कैमरो की मदद से सफल खुलासा करते हुए 4 शातिर लूटेरे को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से लूट के 55,000 इंडियन करेंसी व 97,000 नेपाली करेंसी तथा घटना में प्रयुक्त वाहन बरामद किया। 19 जुलाई की रात्रि में ढेबरुआ थाना छेत्र स्थित बढ़नी कस्बे में राजहंस मौर्या पुत्र सुरेंद्र मौर्या अपनी दुकान बन्द करके दुकान के बिक्री के रुपये और अन्य कुछ कागजात एक साइड बैग में रखकर पैदल ही घर जा रहे थे, कि लोहिया तिराहे पर दो-तीन अज्ञात व्यक्तियों द्वारा मिर्च का पाउडर फेक कर डण्डा, राड जैसे वस्तु से मार कर बैग छीन कर भाग गये थे। एसपी घटना की खुलासा के लिए एक विशेष पुलिस टीम का गठन किया था।

पुलिस के अनुसार गिरफ्तार अभियुक्तों में से तबारक द्वारा बताया गया कि लगभग 6 माह पूर्व मैं राजहंश मौर्या के भारत-नेपाल सीमा पर कस्टम आफिस के सामने स्थित दुकान किराना, जनसेवा केन्द्र के दुकान पर जा कर अपने एक परिचित के खाते में पैसा भेजवाया था और पैसा नहीं दिया था। इसी बात को लेकर हम दोनों की कहासुनी हुई थी तथा बाद में मैने पैसा दिया। तभी से मैं उसको नोटिस करना शुरु कर दिया कि यह काफी पैसे वाला है और देर रात तक अपनी दुकान बन्द करके पैसा लेकर अक्सर घर जाता है। तभी मैं अपने दोस्त शहजाद, अमजद व नशीम के साथ मिलकर इसको लूटने की योजना बनाया और 19 जुलाई की रात्रि में पूर्व प्लान के अनुसार मैने अपनी पल्सर बाइक अमजद और नशीम, शहजाद को मिर्च पाउडर और राड देकर उसके घर के जाने वाले गली में भेज दिया।

नसीम और शहजाद कालोनी के लोहिया तिराहा पर मिर्च और रॉड लेकर खड़े होकर राजहंस का इंतजार करने लगे और अमजद उसी गली में मेरी पल्सर बाइक लेकर उनके भागने में सहयोग करने के लिए खड़ा हो गया और मैं नशीम के सीटी बाइक से राजहंस के दुकान बन्द करके आने का इन्तजार करने लगा। जैसे ही वह अपनी गली के पास आया मैं नसीम को बता मैं बढ़नी-पचपेड़वा वाले रास्ते पर लोहियानगर जाने वाले मोड़ से कुछ आगे खड़ा हो गया। जैसे ही राजहंस अपने गली के लोहिया तिराहा पर आकर घर के तरफ बढ़ा शहजाद और नसीम के द्वारा मिर्ची पाऊडर और राड से सर पर हमला करके उसका बैग छीनकर भाग गये। 

Tags:    

Similar News