Siddharthnagar News: मंडलायुक्त की अध्यक्षता में आयोजित हुआ समाधान दिवस, बोले- फरियादियों को मिले त्वरित न्याय

Siddharthnagar News: संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन शनिवार को मंडलायुक्त बस्ती अखिलेश सिंह की अध्यक्षता में संपन्न हुआ।

Update:2023-08-05 18:14 IST
Solution Day organized under Chairmanship of Divisional Commissioner, Siddharthnagar

Siddharthnagar News: संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन शनिवार को मंडलायुक्त बस्ती अखिलेश सिंह की अध्यक्षता में संपन्न हुआ। हालांकि एडीएम की अध्यक्षता में आज का समाधान दिवस आयोजित होना था, लेकिन वह मौके पर नहीं पहुंचे और मौके पर मंडलायुक्त पहुंच गए। उन्होंने हर एक फरियादी से मौखिक रुप से उनकी समस्या के बारे में जानकारी प्राप्त की और एसडीएम तथा तहसीलदार को त्वरित निस्तारण के लिए निर्देशित किया। कुल 26 मामले में प्रस्तुत हुए जिसमें राजस्व के दो मामलों को निस्तारित किया गया। राजस्व के 12, पुलिस 3, विकास 3 व अन्य विभागों के आठ मामलें शामिल रहे।

26 मामलों में से 2 मामलों का हुआ निस्तारण

भालूकोनी निवासी मो. आरिफ ने आरोप लगाया कि गांव के चकमार्ग पर कुछ लोगों ने अवैध तरीके से कब्जा करके पक्का निर्माण करा लिया है जिसके कारण गांव के लोगों को आने जाने में परेशानी हो रही है। पहले दो बार वह समाधान दिवस में प्रार्थनापत्र दे चुके हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। कमिश्नर ने एसडीएम को तत्काल कार्रवाई के लिए निर्देश दिया। भड़रिया निवासी जैनुल दर्जी ने ग्राम समाज के चकमार्ग पर कब्जे का आरोप लगाते हुए पैमाईश की मांग की। उन्होंने कमिश्नर को बताया कि वह चार माह से तहसील में आयोजित समाधान दिवस के चक्कर लगार रहे हैं।

ग्राम प्रधान तुरकौलिया तिवारी जैनब ने आरोप लगाया कि गांव में मत्स्य पालन के लिए पोखरा जो पट्टा तहसील प्रशासन ने दिया उसकी धनराशि ग्राम पंचायत को नहीं दी गई। असलम अजीज ने प्रार्थना पत्र देकर कहा कि वह पिछले चार माह से तिलगड़िया के चकमार्ग 32 पर स्थित कुंए से कब्जा हटवाने के लिए दौड़ रहे हैं, लेकिन सुनवाई नहीं हो रही है। एसडीएम प्रवेंद्र, तहसीलदार आनंद ओझा, बीडीओ अमित सिंह, संजय कुमार, ईओ अजय कुमार पांडेय, महेश श्रीवास्तव, रमेश चंद्र श्रीवास्तव, सीडीपीओ अभय प्रताप सिंह, संजय गुप्ता आदि मौजूद रहें।

Tags:    

Similar News