इमाम हुसैन व शोहदये कर्बला का मना दसवां, हल्लौर में निकला मातमी जुलूस

Siddharthnagar News: डुमरियागंज तहसील क्षेत्र के हल्लौर गांव में शुक्रवार शाम को कर्बला के शहीदों के दसवें पर जुलूस निकला। इसके पहले एक मजलिस का आयोजन किया गया।

Report :  Intejar Haider
Update: 2024-07-28 06:03 GMT

इमाम हुसैन व शोहदये कर्बला का मना दसवां (न्यूजट्रैक)

Siddharthnagar News: डुमरियागंज के हल्लौर स्थित इमामबाड़ा वक्फ शाह आलमगीर सनी से अंजुमन इमामिया मातम के बैनर तले कर्बला की याद में एक भव्य मातमी जुलूस निकाला गया। इस जुलूस में आलम और ताबूत को प्रमुखता से रखा गया। नोहा और मातम के गूंज के साथ जुलूस पूरे गांव में भ्रमण करता हुआ वापस इमामबाड़ा पहुंचा। इस दौरान लोगों ने आलम व ताबूत की जियारत कर कर्बला के 72 शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित किया।

डुमरियागंज तहसील क्षेत्र के हल्लौर गांव में शुक्रवार शाम को कर्बला के शहीदों के दसवें पर जुलूस निकला। इसके पहले एक मजलिस का आयोजन किया गया। इस मजलिस को मौलाना शाहकार हुसैन जैदी ने खेताब किया। उन्होंने अपने संबोधन में कर्बला की घटना और वहां शहीद हुए लोगों के जीवन पर प्रकाश डाला। उन्होंने शहीदों के बलिदान के महत्व को भी रेखांकित किया। मौलाना के मार्मिक उद्बोधन ने उपस्थित लोगों को भावुक कर दिया और उनकी आंखों से आंसू बहन निकले।

जलिस के बाद मातमी जुलूस निकाला गया। जुलूस में लोग नोहा और मातम करते हुए पूरे गांव का भ्रमण करते हुए वापस इमामबाड़ा में आकर समाप्त हुआ। जुलूस के दौरान जगह-जगह मातमदारों के लिए खाने-पीने के स्तर लगाए गए थे। लोगों ने इन स्टालों पर रुक कर तबर्रुक (प्रसाद) ग्रहण किया। यह मातमी जुलूस शोहदये कर्बला के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित करने का एक भावुक और भव्य आयोजन था। इस आयोजन में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए और उन्होंने शहीदों को याद किया। इस दौरान तशबीब हसन, मेहंदी हैदर, खादिम रज़ा, राजू, मोहम्मद हैदर, महफूज, शाहनवाज हुसैन, जानशीन, शबाब, तस्कीन, सलमान, अमानत और सरफराज उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News