Siddharthnagar News: इंडियन करेंसी के साथ तीन युवक गिरफ्तार, भारत से जा रहे थे नेपाल

Siddharthnagar News: 43वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल के जवानों ने अवैध तरीके से भारत से नेपाल लेकर जा रहे तीन लाख पैंतालिस हजार की इंडियन करेंसी के साथ तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है।

Report :  Intejar Haider
Update:2023-11-05 13:10 IST

सिद्धार्थनगर में SSB ने इंडियन करेंसी के साथ तीन युवकों को किया गिरफ्तार (न्यूजट्रैक)

Siddharthnagar News: 43वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल की सीमा चौकी ककरहवा चेक पोस्ट पर तैनात जवानों ने अवैध तरीके से भारत से नेपाल लेकर जा रहे तीन लाख पैंतालिस हजार की इंडियन करेंसी के साथ तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। चेक पोस्ट पर तैनात जवानों ने तीनों व्यक्तियों को इंडियन करेंसी और महिंद्रा एक्सयूवी गाड़ी के साथ गिरफ्तार कर सीमा शुल्क कार्यालय ककरहवा को सुपुर्द कर दिया है।

कमांडिंग अधिकारी आरके डोगरा ने बताया कि चेक पोस्ट पर तैनात मुख्य आरक्षी सचिन कुमार के नेतृत्व में आरक्षी इन्द्रजीत कुमार, मनिज कुमार बैठा और आरक्षी राजेंद्र कुमार द्वारा चेक पोस्ट के रास्ते आने-जाने वाले लोगों की तलाशी ली जा रही थी। इसी क्रम में चेक पोस्ट पर तैनात जवानों ने देखा कि एक महिंद्रा एक्सयूवी गाड़ी भारत से नेपाल जाने के लिए चेक पोस्ट के समीप पहुंची। जवानों द्वारा उस गाड़ी को रोककर गाड़ी और उसमें बैठे तीनों व्यक्तियों की तलाशी ली जिसमें से गाड़ी के गियर बॉक्स और तीनों के पास से इंडियन करेंसी प्राप्त हुआ।

उक्त व्यक्तियों से पूछताछ करने के दौरान उन्होंने अपना नाम आशुतोष पांडेय (31) जिला फैजाबाद, सचिन कुमार (34) जिला- मुज़फ्फरनगर, सच्चिनानंद राय (36) जिला आजमगढ़ बताया। पैसों की गिनती की गयी तो कुल 3,45,000 इंडियन करेंसी प्राप्त हुए। उक्त व्यक्तियों के पास से प्राप्त रुपए से सम्बंधित कोई वैध कागजात नहीं था और न ही इन पैसों से सम्बंधित कोई संतोषजनक जानकारी बता पाया।

तत्पश्चात चेक पोस्ट पर तैनात जवानों द्वारा तीनों व्यक्तियों को इंडियन करेंसी और महिंद्रा एक्सयूवी गाड़ी गाड़ी के साथ गिरफ्तार कर सीमा शुल्क कार्यालय ककरहवा, को सुपुर्द कर दिया गया है। कमांडिंग अधिकारी आरके डोगरा ने बताया कि भारत नेपाल सीमा पर होने वाली तस्करी और अन्य अपराधों की रोकथाम के लिये नाका, पेट्रोलिंग के माध्यम से निरन्तर प्रयासरत है एवं अवैध रूप से हो रही तस्करी के सामानों को जब्त किया जा रहा है।

Tags:    

Similar News