Siddharthnagar News: राप्ती नदी में नहाने गए दो युवक डूबे, मौत

Siddharthnagar News: राप्ती नदी में नहाने गए एक किशोर व एक युवक की डूबने से मौत हो गई। मौके पर पंहुंची डुमरियागंज पुलिस व नायब तहसीलदार ने शव का पंचनामा कर अंतिम संस्कार के लिए सौंप दिया है।

Report :  Intejar Haider
Update:2024-05-13 17:30 IST

मृतक युवक का फाइल फोटो (Pic:Newstrack)

Siddharthnagar News: डुमरियागंज थाना क्षेत्र के अलग-अलग स्थानों पर राप्ती नदी में सोमवार को नहाने गए एक किशोर व एक युवक की डूबने से मौत हो गई। मौके पर पंहुंची डुमरियागंज पुलिस व नायब तहसीलदार ने शव का पंचनामा कर अंतिम संस्कार के लिए सौंप दिया है। जानकारी के अनुसार डुमरियागंज थाना क्षेत्र के रमवापुर उर्फ नेबुआ गांव निवासी अमित कुमार गौड़ (20) पुत्र स्व. सुबह करीब 11बजे अपने के साथ गांव के दक्षिण राप्ती नदी में नहाने गया था। नहाते समय अमित नदी के गहराई का अंदाजा न लगा पाने के कारण गहरे पानी में चला गया जिससे डूबने लगा।

एक घंटे बाद निकाला गया शव

मौजूद दोस्तों ने पहले उसे बचाने का प्रयास किया। मगर असफल होने पर गांव में मदद की गुहार लगाने आ गए। मौके पर ग्रामीणों के पंहुचने से पहले अमित डूब चुका था। लोगों के करीब एक घंटे नदी में तलाश के बाद शव को नदी से बाहर निकाला गया। तब तक अमित की मौत हो चुकी थी। मौके पर पंहुंची डुमरियागंज पुलिस व नायब तहसीलदार महबूब आलम के राजस्व टीम ने शव का पंचनामा कर अंतिम संस्कार के लिए सौंप दिया।

अचानक पैर फिसलने से डूब गया अभिषेक

दूसरी घटना डुमरियागंज थाना क्षेत्र के पिकौरा गांव के दक्षिण से होकर जाने वाली राप्ती नदी में गांव निवासी शिव राज निषाद का 14 वर्षीय बेटा अभिषेक निषाद सोमवार को ही अमने दोस्तों के साथ सुबह करीब 11:30 बजे घर से करीब दो मीटर दूरी पर स्थित राप्ती नदी में नहा रहा था। प्रत्यक्ष दर्शियों के अनुसार एकाएक अभिषेक का पैर फिसला और गहरे पानी में डूबने लगा।जिसे देख आस-पास के लोग बचाने के लिए नदी में उतरे। तब-तक अभिषेक नदी में डूब गया।

काफी खोज बीन पर करीब दो घंटे बाद शव को बाहर निकाला गया। शव को निकालने के बाद स्थानीय निजी चिकित्सक को दिखाया जिसे डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया। बेटे के मौत के बाद मां किरन, भाइयों व बहनों के साथ दादा जी का रो-रो कर बुरा हाल है। सूचना पर पंहुचे नायब तहसीलदार महबूब आलम व डुमरियागंज पुलिस ने शव का पंचनामा कर अंतिम संस्कार के लिए परिजनों को सौंप दिया है। इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक डुमरियागंज मुकेश कुमार राय ने बताया कि घटना के बाद मौके पर पुलिस गई थी,परिजन पीएम के लिए तैयार नही थे। इसलिए शव का पंचनामा कर अंतिम संस्कार के लिए सौप दिया गया।

Tags:    

Similar News