Sitapur Accident: शादी में आंधी का कहर, बारातियों समेत 4 की मौत, सीएम योगी ने लिया संज्ञान

Sitapur Accident :सीतापुर में शादी समारोह के दौरान आंधी के कारण पंडाल उड़ गया जो बिजली के तार से जा टकराया।

Newstrack :  Network
Published By :  Shivani
Update: 2021-05-29 05:11 GMT

मरीज को अस्पताल ले जाते फोटो सोशल मीडिया 

Sitapur Accident : उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में एक शादी समारोह के दौरान बड़ा हादसा हो गया। हादसे में तीन बारातियों समेत चार लोगों की मौत हो गयी। मामले की जानकारी होने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को पीड़ितों की मदद के निर्देश दिए।

मामला सीतापुर जिले के कमलापुर थाना क्षेत्र के हनुमानपुर गांव का है, जहां शादी की खुशियां देखतेव्ही देखते मातम में बदल गयी। 

चक्रवाती तूफान यास के कारण यूपी के कई जिलों में आंधी बारिश का कहर जारी है। इसी बीच कमलापुर इलाके के हनुमानपुर निवासी राजेंद्र की बेटी की शादी शुक्रवार को होनी थी।

आंधी में उड़ा पंडाल

बिसवां इलाके से बारात भी आ गयी थी। देर रात जब शादी की रस्मे चल रहीं थीं तभी तेज हवाओं ने माहौल बिगाड़ना शुरू कर दिया। तेज आंधी की वजह से शादी का पंडाल उखड़ गया और उसमें लगा लोहे का पाइप ऊपर से गुजरे हाईटेंशन लाइन से टकरा गया। जिसकी वजह से लोहे के पाइप में करंट उतर आया।

लोग पंडाल सम्भालने में लग गयी और लोहे के पाइप से करंट की चपेट में आ गए। इस हादसे में 7 लोग झुलस गए, जिसमे दूल्हे के पिता समेत कई बाराती भी शामिल थे। वहीं चार लोगों की मौत हो गयी।

करंट की चपेट में आये 7 लोग 

हादसे से अफ़रा तफरी मच गई। किसी तरह से लोगों को करंट से छुड़ाया गया। घटना की जानकारी पुलिस को हुई तो मौके पर पहुंच कर घायलों को कसमंडा सीएचसी में भर्ती करवाया।

घटना की सूचना मिलते ही डीएम विशाल भारद्वाज, एसपी आरपी सिंह, शहर कोतवाल टीपी सिंह जिला अस्पताल पहुंचे। 

एसओ कमलापुर ने बताया कि सीएचसी में इलाज के दौरान मायाराम, राधे (52), रामऔतार (38), रामचन्द्र (40) की मौत हो गई। इसके अलावा भगौती पाल, मृतक मायाराम का भाई रामप्रताप, अजय गम्भीर रूप से झुलस चुके हैं।

मामले में सीएम योगी ने संज्ञान लेते हुए अधिकारियों को तत्काल पीड़ितों की मदद के निर्देश जारी किए हैं। और मृतकों के प्रति शोक संवेदना जाहिर की है। 
Tags:    

Similar News