सपा का 'ब्राह्मण कार्ड': किया ये बड़ा एलान, यूपी के हर जिले में होगा ऐसा..

मंगलवार को उरई-जालौन में पार्टी के कार्यक्रमों में पहुंचे सपा प्रवक्ता ने कहा कि पूरे प्रदेश में ब्राहम्णों व अन्य जातियों पर अन्याय हो रहा है। भाजपा के सांसद व विधायक टीवी में बैठ कर ब्राहम्णों को जूते मारने की बात करते है।

Update: 2020-09-22 13:42 GMT
सपा का 'ब्राह्मण कार्ड': किया ये बड़ा एलान, यूपी के हर जिले में होगा ऐसा..

लखनऊ। यूपी में ब्राहम्ण वोटों को अपने पाले में लाने के लिए विपक्षी दलों में मची होड़ के बीच समाजवादी पार्टी ने यूपी में एक या दो नहीं पूरे 75 परशुराम मंदिर के निर्माण कराने का दावां किया है। पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता अभिषेक मिश्रा ने कहा है कि सपा यूपी के सभी जिलों में भगवान परशुराम का भव्य मंदिर बनवायेगी। उन्होंने बताया कि इसके लिए पार्टी ने चेतना पीठ नाम का ट्रस्ट भी गठित कर लिया है।

यूपी में लगातार ब्राहम्णों की हत्या हो रही है-अभिषेक मिश्रा

मंगलवार को उरई-जालौन में पार्टी के कार्यक्रमों में पहुंचे सपा प्रवक्ता ने कहा कि पूरे प्रदेश में ब्राहम्णों व अन्य जातियों पर अन्याय हो रहा है। भाजपा के सांसद व विधायक टीवी में बैठ कर ब्राहम्णों को जूते मारने की बात करते है। यूपी में लगातार ब्राहम्णों की हत्या हो रही है। तीन बार के विधायक की पुलिस के सामने हत्या कर दी गई।

ये भी देखें: पौलीहाऊस ने बदला जीवन: ब्रजमोहन ने किया कुछ ऐसा, हुआ लाखों का मुनाफा

ब्राहम्णों के सहयोग से मायावती बनाई थी सरकार

मिश्रा ने बसपा सुप्रीमों मायावती पर भी हमलावर होते हुए कहा कि मायावती चार बार यूपी की मुख्यमंत्री बन चुकी है। उन्होंने तीन बार भाजपा के साथ मिलकर सरकार बनाई है और चौथी सरकार ब्राहम्णों के सहयोग से बनाई। लेकिन अपनी इन सरकारों में तो उन्होंने एक भी परशुराम भगवान का मंदिर नहीं बनवाया और अब कह रही है कि सरकार में आते ही वह भगवान परशुराम का मंदिर बनवायेंगी। सपा प्रवक्ता ने कहा कि उनकी पार्टी सरकार में न होने के बावजूद अभी से ही मंदिर निर्माण में लगी है।

ये भी देखें: बीटीसी अभ्यर्थियों ने सर्वोच्च न्यायालय में की याचिका दाखिल, कर रहे ये मांग

यूपी में ब्राहम्णों को लेकर जातिवादी राजनीति गर्म हुई

बता दे कि पिछले दिनों अचानक ही यूपी में ब्राहम्णों को लेकर जातिवादी राजनीति गर्म हुई। तमाम विपक्षी दलों ने यूपी की योगी सरकार पर ब्राहम्ण विरोधी होने का आरोप लगाया। सपा, बसपा और कांग्रेस जहां अपने बयानों से योगी सरकार को लगातार घेरती रही तो आम आदमी पार्टी ने तो जातिगत सर्वें ही करा दिया। हालांकि इस सर्वें के लिए आप सांसद संजय सिंह के खिलाफ राजद्रोह का मुकदमा दर्ज किया जा चुका है।

Tags:    

Similar News