दहेज की मांग पूरी न करना सास- ससुर को पड़ा महंगा, जान देकर चुकानी पड़ी कीमत

कुशीनगर जनपद के बरवापट्टी क्षेत्र के खानगी बाजार गांव में डबल मर्डर से सनसनी फ़ैल गई। बताया जा रहा है कि पारिवारिक कलह के कारण सनकी दामाद ने अपने सास-ससुर को धारदार हथियार से हमला हत्या कर दी। उसके बाद वहां से फरार हो गया।

Update:2019-05-27 16:19 IST

गोरखपुर: कुशीनगर जनपद के बरवापट्टी क्षेत्र के खानगी बाजार गांव में डबल मर्डर से सनसनी फ़ैल गई। बताया जा रहा है कि पारिवारिक कलह के कारण सनकी दामाद ने अपने सास-ससुर को धारदार हथियार से हमला कर हत्या कर दी। उसके बाद वहां से फरार हो गया।

इस घटना में 60 वर्षीय ससुर छांगुर गुप्ता , 55 वर्षीय सास किसमती की मौत हो गई तो बचाव करने पहुचे मृतक का पोता 14 वर्षीय आदित्य बुरी तरह से घायल हो गया।

जिसका गंभीरावस्था में जिला अस्पताल में ईलाज चल रहा है। घटना की जानकारी होने पर पुलिस के हाथ पांव फूल गए। स्थानीय थाने की पुलिस ने काफी सक्रियता दिखाते हुए घटना स्थल पर तत्काल पहुच कर मृतक दम्पति के शव को कब्जे में ले अग्रिम कार्यवाई में जुट गई।

Full View

हालांकि पुलिस अधीक्षक ने एहतियातन के तौर पर गांव में 3 थाने की पुलिस फ़ोर्स तैनात कर दिया। सुचना के आधार पर पीछा कर बरवापट्टी थाने की पुलिस ने बिहार से आरोपी दामाद मंटू को गिरफ्तार कर लिया है।

ये भी पढ़ें...CrimeUpdates: लखनऊ पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली!!!

बताते चले कि बरवापट्टी थाना क्षेत्र के रामपुर बरहन के खानगी बाजार के रहने वाले छांगुर गुप्ता ने कुछ दिनों पूर्व अपने बेटी शांति की शादी बिहार के भोरे कटेया निवासी मंटू से 2018 में किया था।

शादी के बाद से ही आरोपी मंटू कभी दहेज़ की मांग करता था तो कभी पत्नी के चरित्र पर शक जाहिर कर मारपीट करता था। कल दिन में पत्नी शांति से कुछ तू-तू , मै-मै होने के बाद ससुराल जाने की बात कह घर से निकला मंटू खानगी बाजार के लालाटोला पहुच गया।

ससुर से मिलने के लिए खेत में काम कर रहे छांगुर से मिलने के लिए खेत में पहुच मंटू पत्नी शांति का शिकायत ससुर से करने लगा।

इसी बात को लेकर 60 वर्षीय ससुर छांगुर ने उल्टे डांट कर घर चलाने की बात कही, खेत से सब्जी लेकर बाजार में बेचने के बाद ससुर जब घर पहुचे तो दामाद को काफी समझा बुझा कर खाना खिला दिया और घर के सबलोग सोने चले गए।

ये भी पढ़ें...कुशीनगर: डीएम दफ्तर पर गुहार लगाने आये व्यक्ति की महिलाओं ने कर दी पिटाई

शांति देवी , आरोपी की पत्नी व मृतक की बेटी ने बताया कि लगभग 12 बजे रात को मंटू धारदार हथियार से प्रहार कर 55 वर्षीय सास किसमती और 60 वर्षीय ससुर छांगुर गुप्ता की न्रिह्संस हत्या कर दिया।

वहां से भागने के लिए मोटरसाईकिल की चाभी जब साले के लडके आदित्य से माँगा तो आदित्य को कुछ शक हुआ और आदित्य ने कहा कि बाबा से पूछकर तब चाभी आपको देंगे। इतने में उसी धारदार हथियार से आदित्य के भी गर्दन पर वार कर घायल कर दिया और चाभी छिनकर फरार हो गया।

घटना की जानकारी होने पर पुरे गाँव में सनसनी फ़ैल गई और घटना स्थल पर भारी संख्या में लोग इकठ्ठा हो गए। किसी ने पुलिस को भी इसकी सूचना दे दिया।

सूचना मिलने के बाद काफी सक्रियता दिखाते हुए स्थानीय थाने की पुलिस मौके पर पहुच कर घायल को अस्पताल भेज दोनों शव को कब्जे में ले पोस्टमार्टम के भेज दिया।

आरोपी के फरार होने के बारे में पूछ ताछ करने के बाद पीछा करते हुए पुलिस बिहार में पहुच कर आरोपी को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया। इधर घटना को भापते हुए किसी अन्य घटना की आशंका से एसपी ने घटना स्थल पर 3 थाने की पुलिस बाल तैनात कर दिया।

मामला काफी सनसनीखेज होने के कारण पुलिस अधीक्षक राजीव नारायण मिश्रा , क्षेत्रीय क्षेत्राधिकारी द्वारा घटना स्थल का जायजा लेने के बाद गिरफ्तार आरोपी से पूछताछ भी की।

गिरफ्तार आरोपी द्वारा जुर्म कबूले जाने के आधार पर पुलिस अधीक्षक ने जेल भेजने का आदेश दे दिया। आरोपी मंटू को थाने लाकर पूछ ताछ करने के बाद थानाध्यक्ष ने सम्बंधित धाराओं में मुक़दमा पंजीकृत करते हुए उसे जेल भेज दिया।

ये भी पढ़ें...कुशीनगर नशे में धुत पिता ने नवजात बेटी की ली जान,पडरौना के सुसवलिया गाँव का मामला

Tags:    

Similar News