Sonbhadra: लकड़ी के बुरादे के पलटे ट्रक में मिली लाखों की अवैध शराब, मामला दर्ज कर जांच में जुटी पुलिस

Sonbhadra News: सोनभद्र के रास्ते बिहार के लिए लकड़ी के बुरादे की बोरियों के बीच शराब की बोतलें रखकर तस्करी किए जाने का बड़ा मामला सामने आया है।

Update: 2022-10-09 14:26 GMT

पलटा ट्रक।

Sonbhadra News Today: सोनभद्र के रास्ते बिहार के लिए लकड़ी के बुरादे की बोरियों के बीच शराब की बोतलें रखकर तस्करी किए जाने का बड़ा मामला सामने आया है। इसका खुलासा तब हुआ, जब शराब लेकर जा रहा ट्रक करमा थाना क्षेत्र के भरूहा गांव में मिर्जापुर-राबटर्सगंज रोड के किनारे पलट गया।

375 लीटर अवैध शराब बरामद

ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस शराब की बड़ी खेप देख दंग रह गए। लगभग पांच लाख की 680 शीशी में भरी 375 लीटर अवैध शराब बरामद करने के साथ ही, मामला दर्ज कर, वाहन के चालक और स्वामी की तलाश तेज कर दी गई है। इसके लिए रविवार की देर शाम थाने से एक टीम भी रवाना कर दी गई।

ये है पूरा मामला

बताते हैं कि करमा थाना क्षेत्र के भरुहा गांव के पास तिरपाल से ढंका एक ट्रक दो दिन पूर्व पलट गया। पहले तो ग्रामीणों ने इसे सामान्य मामला समझा लेकिन जब दो दिन तक, वहां कोई दावेदार सामने नहीं आया तो ग्रामीणों ने नजदीक जाकर देखा तो तिरपाल के अंदर लकड़ी का बुरादा भरी बोरियां रखी मिलीं ध्यान से देखा तो बोरियों के बीच शराब की बोतलें रखी दिखीं। अवैध शराब की खेप होने की शक में तत्काल मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। पहुंचे प्रभारी निरीक्षक करमा ने जब ट्रक पर लदे बुरादे को चेक कराया तो उसमें 750 एमएल की 180 शीशी और 375 एमएल की 580 शीशी शराब बरामद की गई। आबकारी विभाग की टीम बुलाकर जांच कराई गई तो पूरा मामला अवैध शराब और तस्करी का पाया गया।

पांच लाख की शराब बरामद हुई: करमा प्रभारी

सेलफोन पर करमा प्रभारी निरीक्षक राजेश सिंह का कहना था कि लगभग पांच लाख की शराब बरामद हुई है। छानबीन में अवैध शराब होने की पुष्टि हुई है। मामला दर्ज कर लिया गया है और वाहन चालक तथा वाहन स्वामी की तलाश के लिए टीमें रवाना कर दी गई है।

बताते चलें कि सोनभद्र के रास्ते बिहार शराब की तस्करी का मामला पूर्व में भी सामने आ चुका है। इससे पहले विधानसभा चुनाव के वक्त पुलिस ने बड़ी खेप पकड़ी थी। सीमा पर नजर रखने के लिए आबकारी विभाग की तरफ से भी लगातार निर्देश दिए जा रहे हैं लेकिन अब तक जिले में जो भी खेप बरामद हुई हैं, उसमें पुलिस की ही भूमिका अग्रणी के रूप में सामने आई है।

Tags:    

Similar News