Sonbhadra: टैंकर से 24000 लीटर डीजल बेचने वाले चालक-खलासी गिरफ्तार, पुलिस ने किए 14 लाख रुपये बरामद

Sonbhadra: सोनभद्र में 24 हजार लीटर डीजल बेचने के बाद टैंकर डाला में खड़ा कर भागने वाले चालक-खलासी को गिरफ्तार कर लिया गया है। उनके पास से डीजल बिक्री के 14 लाख भी बरामद हुए हैं।

Published By :  Deepak Kumar
Update: 2022-04-23 10:58 GMT

पकड़े गए आरोपी। 

Sonbhadra: एक बार फिर से चंदौली से सोनभद्र तक डीजल तस्करी के रैकेट की जड़ें जमी होने और इसके जरिए एनसीएल एवं रेलवे को आपूर्ति किए गए जाने वाले डीजल की चोरी कर क्रशर फील्ड में खपाने का नया मामला सामने आया है। पिछले दिनों 24 हजार लीटर डीजल बेचने के बाद टैंकर डाला में खड़ा कर भागने वाले चालक-खलासी को गिरफ्तार कर लिया गया है। उनके पास से डीजल बिक्री के 14 लाख भी बरामद हुए हैं।

वहीं, पूछताछ में पुलिस को उनसे कई अहम जानकारियां मिली हैं। मामले में मुगलसराय के दो बिचैलियों एवं डीजल खरीदने वाले एक क्रशर व्यवसायी को भी आरोपी बनाया गया है। मामला दर्ज होने के बाद से तीनों फरार हैं, जिनकी गिरफ्तारी के लिए जगह-जगह दबिश देने का क्रम जारी है।

चालक-खलासी की गिरफ्तारी की सार्वजनिक

राबर्ट्सगंज कोतवाली (Robertsganj Kotwali) में डीआईजी-एसपी अमरेंद्र प्रसाद सिंह (DIG-SP Amarendra Prasad Singh) ने चालक-खलासी की गिरफ्तारी सार्वजनिक की। बताया कि आरोपी इससे भी बिचैलियों-दलालों के जरिए आपूर्ति के लिए ले जाने वो डीजल में से चोरी कर बेचते रहे हैं। पहली बार इन्होंने बड़ी चोरी की। इस पर पर्दा डालने के लिए डीजल को पलटकर आग लगाने की भी योजना बनाई थी, लेकिन सफल नहीं हो पाए। इसी बीच मामला पुलिस के पास पहुंच गया और दोनों पकड़ लिए गए।

यह है पूरा घटनाक्रम

इमरान खान पुत्र निसार अहमद निवासी जीटी रोड अलीनगर, थाना अलीनगर, चन्दौली ने थाना चोपन पर सूचना दी उसके टैंकर में गत 16 अप्रैल को चालक भगवानदास ने विनायक सर्विस स्टेशन हिन्दुआरी से 29 हजार लीटर डीजल भरवाया। उसे वीपीआर माइनिंग, खड़िया, शक्तिनगर ले जाना था, लेकिन चालक भगवानदास ने अफसार अहमद उर्फ शेरु पुत्र मैनुद्दीन निवासी अलीनगर, जनपद चंदौली और अजय चैरसिया आदि के साथ मिलकर टैंकर में लोड डीजल में से 24,000 लीटर डीजल क्रशर प्लांट बालाजी ट्रेडर्स सुरेश केशरी के यहां बेच दिया।

17 अप्रैल को जब उसने टैंकर के बारे में जानकारी की तो पता चला कि डीजल वीपीआर माइनिंग पहुंचा ही नहीं है। टैंकर के बारे में पता किया तो पता चला कि वह आईओसी पेट्रोल पंप बारी डाला पर खड़ा है। वहां काम करने वाले लोगों ने बताया कि चालक उसे खड़ा कर कहीं चला गया है। इसके बाद पूरे घटनाक्रम की जानकारी की और मामले की सूचना पुलिस को दी। तहरीर के आधार पर पुलिस ने धारा 407, 379, 120बी आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर आरेापियों की तलाश शुरू कर दी।

इन आरोपियों को किया गिरफ्तार

एसपी ने बताया कि जांच के दौरान मिली जानकारी और सूचना के आधार पर भगवान दास पुत्र सुमेर निवासी भोकती, कमालपुर, थाना अदलहाट, मिर्जापुर और खलासी प्रवीण कुमार पुत्र गोपीनाथ निवासी लठिया सहिजनी, थाना जमालपुर, जिलाद मिर्जापुर को डाला चैकी क्षेत्र के बग्घानाला पुल के पास से गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं डीजल चोरी रैकेट से जुड़े दलाल अफसार अहमद पुत्र स्व0 मैनुद्दीन निवासी अलीनगर, थाना अलीनगर, जिला चंदौली,. अजय चैरसिया निवासी चोपन, सोनभद्र और डीजल खरीदने वाले क्रशर व्यवसायी सुरेश केशरी निवासी ओबरा की तलाश जारी है।

डीजल बिक्री के 14 लाख रुपये किए बरामद

एसपी ने बताया कि पकड़े गए दोनों आरोपियों के पास से डीजल बिक्री के 14 लाख रुपये भी बरामद किए गए हैं। कामयाब पाने वाली टीम में किरण कुमार सिंह प्रभारी निरीक्षक चोपन, मनोज कुमार ठाकुर चैकी प्रभारी सहित अन्य पुलिसकर्मी शामिल रहे। -

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News