Sonbhadra: तेंदू पत्ता तोड़ते समय की गई महिला की हत्या का खुलासा, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

Sonbhadra: म्योरपुर थाना क्षेत्र के जामपानी के पास जंगल इलाके में तेंदू पत्ता तोड़ते समय की गई महिला की हत्या का खुलासा करते हुए पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से आला कत्ल की भी बरामदगी की गई है।

Update: 2022-05-27 15:29 GMT

लखपतिया हत्याकांड का खुलासा।

Sonbhadra: म्योरपुर थाना क्षेत्र (Mayorpur Police Station Area) के जामपानी के पास जंगल इलाके में तेंदू पत्ता तोड़ते समय की गई महिला की हत्या का खुलासा करते हुए पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से आला कत्ल की भी बरामदगी की गई है। मामला भूमि विवाद और कथित प्रेम संबंध से जुड़ा बताया जा रहा है। कहा जा रहा है कि आरोपी पति की हत्या करने गया था लेकिन सामने पत्नी पड़ गई और उसने उसी का गला रेत दिया।

24 मई को महिला की थी हत्या

बताते चलें कि जामपानी के खेतारी टोला निवासी लखपतिया देवी 55 वर्ष अपने पति रामभरोस के साथ गत 24 मई को घर से दो किलोमीटर दूर सीधाडाड़ के जंगल में तेंदू पत्ता तोड़ने के लिए गई हुई थी। दोनों एक दूसरे से लगभग पचास मीटर की दूरी पर तेंदू पत्ता तोड़ने में लगे हुए थे। तभी अचानक से रामभरोस को पत्नी के चीखने की आवाज सुनाई दी। वह मौके पर दौड़कर पहुंचा तो देखा कि पत्नी लहूलुहान होकर मौके पर गिरी पड़ी थी। जबकि उस पर हमला करने वाला व्यक्ति भाग रहा था। उसके सिर और कंधे पर धारदार हथियार से वार किया गया था। आनन-फानन में वह अपनी पत्नी को लेकर सीएचसी म्योरपुर पहुंचा, जहां उपचार के दौरान शाम को मौत हो गई।

आरोपी के खिलाफ FIR दर्ज

मामले में गांव के ही मुना प्रसाद यादव पुत्र रामसुंदर यादव निवासी के खिलाफ हत्या की प्राथमिकी दर्ज की गई। पुलिस उप महानिरीक्षक/पुलिस अधीक्षक अमरेंद्र प्रसाद सिंह (Deputy Inspector General of Police/Superintendent of Police Amarendra Prasad Singh) ने एसओजी एवं थाना म्योरपुर पुलिस की संयुक्त टीम गठित कर मामले के जल्द खुलासे के निर्देश दिए।

अपर पुलिस अधीक्षक ऑपरेशन विजय शंकर मिश्र (Additional Superintendent of Police Operation Vijay Shankar Mishra) के निर्देशन और क्षेत्राधिकारी दुद्धी आशीष मिश्रा के निकट पर्यवेक्षण में घटना में नामजद आरोपी जमुना प्रसाद यादव पुत्र रामसुंदर यादव निवासी जामपानी, थाना म्योरपुर को प्राथमिक विद्यालय जामपानी के पास से गिरफ्तार कर, उसकी निशानदेही पर उसके घर से आलाकत्ल कटारी भी बरामद कर लिया गया। उसने हत्या क्यों की? इसको लेकर तरह-तरह की चर्चाएं बनी हुई है।

पुलिस के जांच में प्रेम संबंध का मामला आया सामने

पुलिस के जांच में फिलहाल कथित प्रेम संबंध का मामला सामने आया है। वहीं ग्रामीणों के मुताबिक दोनों पक्षों के बीच भूमि विवाद की भी स्थिति बनी हुई थी। चर्चा है कि आरोपी उसके पति की हत्या करने के नियत से गया था लेकिन सामने पत्नी पड़ गई और गुस्से में उसने कटारी लखपतिया के गर्दन पर चला दी जिससे वह खून से लथपथ होकर गिर पड़ी और उपचार के दौरान मौत हो गई। एसपी अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए बताया कि आरोपी से पूछताछ के बाद उसकी निशानदेही पर आला क़त्ल भी बरामद कर लिया गया है।

Tags:    

Similar News