Sonbhadra: इंजीनियरिंग छात्रों की पिटाई करने पर कलेक्ट्रेट पर किया प्रदर्शन, वार्डन पर कार्रवाई की मांग

Sonbhadra: चुर्क स्थित राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज में हॉस्टल में सो रहे छात्रों से वार्डन और उनके दो सहयोगियों ने बैडमिंटन स्टिक और डंडों से पिटाई की। इससे दो छात्र जख्मी हो गए।

Update: 2022-06-19 09:43 GMT

एसडीएम को ज्ञापन सौंपते हुए छात्र। 

Sonbhadra: जिले के चुर्क स्थित राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज (Government Engineering College) में हॉस्टल में सो रहे छात्रों को अचानक से शनिवार की आधी रात के बाद जगा कर पिटाई किए जाने से हड़कंप मच गया। आरोप है कि वार्डन और उनके दो सहयोगियों ने बैडमिंटन स्टिक और डंडों से पिटाई की। इससे दो छात्र जख्मी हो गए।

छात्रों ने कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन कर की कार्रवाई की मांग

मारपीट के पीछे छात्रों द्वारा भोजन में गुणवत्ता की कमी को लेकर की गई शिकायत बताया जा रहा है। इससे नाराज छात्र रविवार की सुबह पैदल मार्च की शक्ल में कलेक्ट्रेट पहुंचे और वहां कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। यह देख एक बारगी प्रशासनिक अमले में हड़कंप की स्थिति उत्पन्न हो गई। सदर एसडीएम राजेश कुमार सिंह (Sadar SDM Rajesh Kumar Singh) ने किसी तरह छात्रों को समझा-बुझाकर शांत कराया। उन्हें छात्रों ने डीएम को संबोधित एक शिकायती पत्र भी सौंपा और कार्रवाई की मांग की।


बीएच-वन के वार्डन व उनके साथियों ने की छात्रों की पिटाई

छात्रों का आरोप है कि शनिवार की रात दो बजे बीएच-वन के वार्डन अरविंद कुमार तिवारी (Warden Arvind Kumar Tiwari) अपने सहयोगियों कुंदन और अभिषेक के साथ हॉस्टल में पहुंचे। सो रहे छात्रों को जगा कर बैडमिंटन स्टिक और डंडों से पिटाई शुरू कर दी। आरोप है कि हॉस्टल में मौजूद सभी छात्रों को पीटा गया। पिटाई के चलते दो छात्र जख्मी भी हो गए।


छात्रों का कहना था कि इस तरह से उनके साथ शोषण-मारपीट कई बार की जा चुकी है। मेस से मिलने वाले भोजन में खराबी की शिकायत पर हॉस्टल से भगा देने, इंटरनल एग्जाम में फेल कर देने की धमकी दी जाती है। छात्रों का कहना था कि खाने की गुणवत्ता तो दूर, साफ-सफाई को लेकर लगाई जाने वाली गुहार पर भी ध्यान नहीं दिया जाता। हॉस्टल में साफ सफाई के लिए कोई कर्मचारी नहीं रखा गया है।


एसडीएम ने मामले में कार्रवाई का दिया भरोसा

वहीं, इस मामले पर छात्रों के आक्रोश को देखते हुए डीएम के निर्देश पर पहुंचे एसडीएम राजेश कुमार सिंह (Sadar SDM Rajesh Kumar Singh) ने मामले में कार्रवाई का भरोसा दिया। प्रकरण पुलिस को भी संदर्भित किया गया तब जाकर नाराजगी जताने कलेक्ट्रेट पहुंचे छात्र शांत हुए। उनका कहना था कि अगर अब भी उन्हें उत्पीड़न से राहत नहीं दिलाई गई तो वह इसको लेकर आंदोलनात्मक रवैया अख्तियार करने के लिए बाध्य होंगे।

मामला पुलिस के संज्ञान में हैः पुलिस प्रवक्ता

उधर पुलिस प्रवक्ता का कहना है कि मामला पुलिस के संज्ञान में है। इसको लेकर आवश्यक कार्रवाई की प्रक्रिया अपनाई जा रही है।

Tags:    

Similar News