Sonbhadra News: बाइकर्स गैंग पूर्वांचल में कर रहा गांजे की तस्करी, अंतर्राज्यीय गिरोह के दो तस्कर गिरफ्तार

Sonbhadra News: लग्जरी वाहनों और कंटेनर ट्रकों के जरिए उड़ीसा से यूपी समेत अन्य राज्यों में हो रही गांजा तस्करी पर कसते शिकंजे के बाद, पूर्वांचल के जनपदों में गांजा तस्करी का एक नया तरीका सामने आया है।

Update: 2023-10-05 10:37 GMT

बाइकर्स गैंग पूर्वांचल में कर रहा गांजे की तस्करी, अंतर्राज्यीय गिरोह के दो तस्कर गिरफ्तार: Photo-Newstrack

Sonbhadra News: लग्जरी वाहनों और कंटेनर ट्रकों के जरिए उड़ीसा से यूपी समेत अन्य राज्यों में हो रही गांजा तस्करी पर कसते शिकंजे के बाद, पूर्वांचल के जनपदों में गांजा तस्करी का एक नया तरीका सामने आया है। बिहार से लेकर प्रयागराज तक फैले इस गैंग के दो सदस्यों को गिरफ्तार करने के साथ ही पुलिस ने तीन लाख का गांजा भी बरामद करने में कामयाबी पाई है। गांजे को बाइक पर, घरेलू सामान की शक्ल में बांधकर जंगली और ग्रामीण रूट से प्रयागराज ले जाया जा रहा था। पूछताछ में पकड़े गए तस्करों ने पुलिस को कई अहम जानकारियां दी हैं। इसके आधार पर आगे की छानबीन जारी है।

सीओ सिटी राहुल पांडेय ने बृहस्पतिवार की दोपहर बाद सदर कोतवाली में कामयाबी का खुलासा किया। बताया कि एसपी डॉ. यशवीर सिंह के निर्देशन में मादक पदार्थों की तस्करी पर लगातार नजर रखी जा रही है। इसी कड़ी में सूचना मिली कि चार पहिया वाहनों से हो रही गांजा तस्करी पर पुलिस के कसते शिकंजे के बाद, बाइक के जरिए गांजे की छोटी-छोटी खेप पूर्वांचल के विभिन्न जनपदों में पहुंचाई जा रही है। इस सूचना के क्रम में प्रभारी निरीक्षक रॉबर्ट्सगंज लक्ष्मण पर्वत को बाइक से गांजा तस्करी की होने वाली सूचना की छानबीन के निर्देश दिए गए थे।

बुधवार की रात प्रभारी निरीक्षक लक्ष्मण पर्वत, काशीराम आवास चौकी इंचार्ज धर्मेंद्र कुमार यादव तथा हमराहियों के साथ ग्रस्त पर निकले हुए थे इस दौरान रेलवे क्रॉसिंग पर बाइक से दो युवक प्लास्टिक की दो बोरियां लेकर आते दिखाई दिए। उनकी गतिविधियां संदिग्ध समझ में आने पर उन्हें रोक कर पूछताछ की गई तो उनके द्वारा बताया गया की बोरियों में घरेलू सामान भरा हुआ है लेकिन जब बोरियां खुलवाकर चेकिंग की गई तो अंदर गांजे के छोटे-छोटे पैकेट बना देख एक बारगी पुलिस भी चकराकर रह गई।

अधिकारियों को मामले की जानकारी देने के बाद कोतवाली लाकर दोनों से पूछताछ की गई तो पता चला कि बिहार और झारखंड बॉर्डर से गांजे की खेप लेकर युवाओं का एक ग्रुप सोनभद्र सहित अन्य जनपदों से होते हुए प्रयागराज तक गांजे की तस्करी में लगा हुआ है। बरामद गांजे की मात्रा इलेक्ट्रॉनिक कांटे से वजन करने पर लगभग 15 किलो पाई गई। पूछताछ में तस्करों ने बताया कि रास्ते में दो पैकेट गांजा उनके द्वारा बेचा जा चुका है तलाशी में उनके पास से बिक्री के लगभग 17000 रुपए भी बरामद किए गए। पुलिस का दावा है कि बरामद किए गए गांजा की बाजारू कीमत लगभग तीन लाख रुपये है।

बॉर्डर पर मिलती है गांजे की डिलीवरी, प्रयागराज से पहले दूसरा ग्रुप ले लेता है खेप

पुलिस के मुताबिक अब तक की छानबीन में जो जानकारियां मिली है उससे यह पता चला है कि बिहार झारखंड बॉर्डर पर गैर प्रांत से लाकर गंजे की खेप पहुंचाई जाती है। वहां से पकड़ा गया गिरोह गांजा लेकर सोनभद्र मिर्जापुर जनपद से होते हुए, प्रयागराज से पहले यमुना पुल के पास सुरक्षित जगह पर पहुंचता है। वहां से खेप आगे वाले गिरोह को डिलीवर कर दी जाती है। प्रयागराज के लिए गांजा पहुंचने वाला गिरोह रास्ते में भी मांग के अनुरूप गांजे की सप्लाई करता हुआ आगे बढ़ता है।

तरीका नया, होम डिलीवरी की संभावनाओं पर की जा रही जांच : सीओ

क्षेत्राधिकार राहुल पांडेय ने बताया कि जिस तरह से बाइकर्स गैंग की तरफ से गांजा तस्करी का नया तरीका सामने आया है उसको देखते हुए इस पूरे गिरोह और तस्करी के तरीके को लेकर छानबीन की जा रही है। कहीं यह गिरोह गांजे की होम डिलीवरी में भी तो नहीं लगा हुआ है, इसके बारे में पता लगाया जा रहा है।

Tags:    

Similar News