Sonbhadra News: ..तो भाजपा काशी को केंद्र में रखकर लड़ेगी 2024 का लोस चुनाव, ‘जय श्रीराम’ की जगह ‘हर-हर महादेव’ की जयघोष!

Sonbhadra News: राजनीतिक हल्कों में इसे 2024 का संकेत माना जा रहा है। कहा जा रहा है कि अब तक श्रीराम जन्मभूमि के मुद्दे और जय श्रीराम के नारे के साथ आगे बढ़ती नजर आई भाजपा।

Update:2023-06-16 14:46 IST
CM Yogi (photo: social media )

Sonbhadra News: सोनभद्र के डायट परिसर में आयोजित जनसभा में इस बार ‘जय श्रीराम’ की जगह ‘हर-हर महादेव’ का घोष सुनाई देता रहा। काशी से जुड़े प्रभारी मंत्री रवींद्र जायसवाल ने तो हर-हर महादेव का नारा लगाया ही, कृषि मंत्री सूर्यप्रताप सिंह ने भी हर-हर महादेव का घोष कर लोगों को इस तरफ सोचने के लिए विवश कर दिया।

ज्ञानवापी के मुद्दे को धार देने की तैयारी

राजनीतिक हल्कों में इसे 2024 का संकेत माना जा रहा है। कहा जा रहा है कि अब तक श्रीराम जन्मभूमि के मुद्दे और जय श्रीराम के नारे के साथ आगे बढ़ती नजर आई भाजपा, वाराणसी से जुड़े ज्ञानवापी के मुद्दे को लेकर 2024 के लोकसभा चुनाव में फ्रंट पर आगे बढ़ती नजर आ सकती है। उत्साहित अंदाज में जय श्रीराम के नारे के साथ संपन्न होती आई भाजपा से जुड़ी जनसभा में इस बार हर-हर महादेव के गूंजते रहे घोष को इसी दिशा में एक बड़ा संकेत माना जा रहा है। बताते चलें कि बाबा विश्वनाथ परिसर स्थित ज्ञानवापी मसला इन दिनों खासा गरमाया हुआ है। हिंदू तबका जहां, ज्ञानवापी मस्जिद को, गुंबद वाला ढांचा छोड़कर, पूरी तरह मंदिर होने का दावा कर रहा है। वहीं जिला न्यायालय के आदेश पर सर्वे के बाद, सामने आई शिवलिंग की आकृति ने हर किसी की निगाहें ज्ञानवापी मसले पर टिका दी हैं। ऐसे में एक तरफ बाबा विश्वनाथ का भव्य कारीडोर तो दूसरी तरफ, ज्ञानवापी का मसला, भाजपा के लिए संजीवनी बना नजर आ सकता है।

कनहर परियोजना के विस्थापितों को मिली निराशा

सीएम के आगमन को देखते हुए कनहर परियोजना के विस्थापितों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से ढेरों उम्मीदें लगा रखी थी। यह माना जा रहा था कि सीएम की तरफ से विस्थापितों से जुड़ी समस्याओं पर बड़ी राहत का ऐलान किया जा सकता है लेकिन सीएम के संबोधन में कनहर परियोजना का जिक्र न होने से, राहत की उम्मीद लगाए विस्थापितों को निराशा नसीब हुई।

विभिन्न विभागों, कार्यक्रमों के स्टाल रहे आकर्षण

सीएम के जनसभा स्थल पर विभिन्न विभागों, कार्यक्रमों के स्टाल खासे आकर्षण का केंद्र बने रहे। बच्चों ने भी इस दौरान एक से बढ़कर एक सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन की तरफ से लगाए गए स्टालों पर विभिन्न उत्पाद और बांस से निर्मित बाबा केदारनाथ मंदिर, टाइटेनिक आदि के माडल लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बने रहे।

Tags:    

Similar News