Sonbhadra News: बांग्लादेश में हिंदुओं पर हमले के विरोध में निकाला कैंडल मार्च-मौन जुलूस

Sonbhadra News: श्री राम दरबार अखाड़ा समिति ने इसकी अगुवाई की में सिनेमा मार्केट स्थित श्री रामजानकी मंदिर से निकला कैंडल मार्च और मौन जुलूस मेन चौक होते हुए स्वर्णजयंती चौक पहुंचा।

Update: 2024-08-16 16:51 GMT

Sonbhadra News (Pic: Newstrack) 

Sonbhadra News: बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे हमले के विरोध में शुक्रवार की देर शाम जिला मुख्यालय पर हिंदू समाज से जुड़े लोगों ने कैंडल मार्च-मौन जुलूस निकाला। श्री राम दरबार अखाड़ा समिति ने इसकी अगुवाई की में सिनेमा मार्केट स्थित श्री रामजानकी मंदिर से निकला कैंडल मार्च और मौन जुलूस मेन चौक होते हुए स्वर्णजयंती चौक पहुंचा। यहां मार्च का समापन करते हुए, हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार पर रोक लगाने और बांग्लादेश में, हिंदुओं के लिए अलग राष्ट्र बनाने की मांग उठाई गई।

अध्यक्षता कर रहे श्री राम दरबार अखाड़ा समिति के अध्यक्ष डॉ धर्मवीर तिवारी ने कहा कि बांग्लादेश में जिस तरह से हिंदुओं पर बेतहाशा जुल्म ढाए जा रहे हैं, वह मानवता को शर्मसार करने वाला है। हिंदुओं के उत्पीड़न, उन पर हो रहे हमले पर तत्काल रोक लगाते हुए, वहां के डेढ़ करोड़ हिंदुओं के लिए बांग्लादेश में एक अलग देश बनाया जाए। संचालन कर रहे अखाड़ा समिति के महामंत्री प्रमोद गुप्ता ने कहा कि बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार को रोकने के लिए पूरे विश्व के हिंदुओं को संगठित होना पड़ेगा और हमला करने वालों को उन्हीं की भाषा में मुंहतोड़ जवाब देना पड़ेगा। समिति के संरक्षक शीतला सिंह और उपाध्यक्ष आनंद मिश्रा ने कहा कि बांग्लादेश की सरकार, उनके देश में रह रहे हिंदुओं पर अत्याचार रोकते हुए, उनके संरक्षण की व्यवस्था करें। साथ ही, जिन्होंने हिंदुओं पर अत्याचार किया है, उन्हें मृत्युदंड दिया जाए।

कार्यक्रम में इनकी-इनकी रही प्रमुख मौजूदगी

श्री राम दरबार अखाड़ा समिति के संस्थापक सदस्य मनीष अग्रहरि, महेश, दिनेश बंसल, ज्ञानेंद्र शरण राय, राजेश बंसल, मनोज जालान, राज नारायण तिवारी, मनीष खंडेवाला, बलराम सोनी, अनुपम तिवारी, पृथ्वी पाल सिंह, प्रशांत जैन, प्रकाश श्रीवास्तव, राहुल शर्मा, अभिषेक गुप्ता, राजबहादुर पटेल, अर्पित, रवि केसरी, प्रशांत चौबे, रवि तिवारी, राहुल जालान, सिद्धार्थ, संतोष भारती, दुर्गेश केडिया, अमित केसरी, अनु केसरी, आशीष उपाध्याय सहित अन्य की कैंडल मार्च-मौन जुलूस में मौजूदगी बनी रही।

कोलकाता मामले में भाजपा की महिला विंग का कैंडल मार्च

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में महिला डॉक्टर के साथ हुई दरिदंगी के विरोध में जिला मुख्यालय पर भाजपा महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष पुष्पा सिंह के नेतृत्व में कैंडल मार्च निकाला गया। प्रतिभाग कर रही महिलाओं ने मौन रहने के साथ ही मुंह पर काली पट्टी बांधे रखी। हत्यारों को फांसी, ममता बनर्जी सरकार के बर्खास्तगी की मांग उठाई गई। रूबी प्रसाद, संगीता पाठक, गुड़िया त्रिपाठी, प्रमिला जिला महामंत्री आशा विश्वकर्मा, उपाध्यक्ष सरोज केसरी, मंडल अध्यक्ष वंदना वर्मा, मीनू चौबे सहित अन्य मौजूद रहीं।

Tags:    

Similar News