Sonbhadra News: पीएमजीएसवाई में भ्रष्टाचार: सैंड स्टोन से ढलवा दी सीसी, अनसाइज पत्थरों-बालू से जोड़वाई नाली, इंटरलाकिंग में भी गड़बड़ी का आरोप

Sonbhadra News: ग्रामीणों का कहना था कि सरईगढ़ में जिस सीसी रोड की ढलाई की गई हैं, उसमें ओबरा-डाला क्षेत्र की डोलो स्टोन गिट्टी लाकर प्रयोग किए जाने की बजाय, सुकृत क्षेत्र से लाए गए सैंड स्टोन वाली गिट्टी का प्रयोग कर पूरी सड़क ढाल दी गई है।

Update:2024-10-28 21:34 IST

पीएमजीएसवाई में भ्रष्टाचार: सैंड स्टोन से ढलवा दी सीसी, अनसाइज पत्थरों-बालू से जोड़वाई नाली, इंटरलाकिंग में भी गड़बड़ी का आरोप: Photo- Newstrack

Sonbhadra News: प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना में भ्रष्टाचार की शिकायतें थमने का नाम नहीं ले रही है। चतरा-बंजरिया मार्ग पर नाली-पुल निर्माण में गड़बड़ी का मामला अभी लोगों की जुबां पर बना हुआ था..। इस बीच रायपुर थाने जाने वाली मुख्य सड़क से सरईगढ़ तक निर्मित कराई गई प्रधान मंत्री सड़क निर्माण में बड़े पैमाने पर धांधली के लगाए गए आरोप ने हड़कंप मचा दिया है। इसको लेकर ग्रामीणों की तरफ से ऑनलाइन शिकायत भी दर्ज कराई गई है जिसको लेकर जांच के निर्देश दिए गए हैं।

इन-इन कार्यों में गड़बड़ी बरते जाने का लगाया जा रहा आरोप

ग्रामीणों का कहना था कि सरईगढ़ में जिस सीसी रोड की ढलाई की गई हैं, उसमें ओबरा-डाला क्षेत्र की डोलो स्टोन गिट्टी लाकर प्रयोग किए जाने की बजाय, सुकृत क्षेत्र से लाए गए सैंड स्टोन वाली गिट्टी का प्रयोग कर पूरी सड़क ढाल दी गई है। जबकि विभागीय इस्टीमेट में डोला स्टोन के प्रयोग का प्रावधान है। ग्रामीणों का आरोप है कि इसको लेकर क्षेत्रीय लोगों ने विभाग के लोगों से शिकायत भी की थी लेकिन मौके पर किसी ने पहुंचकर जांच-निरीक्षण की जहमत नहीं उठाई।

निर्माण के लिए तय मानकों की उड़ाई जा रही धज्जियां

ग्रामीणों का कहना है कि सड़क की पटरियों पर इंटरलॉकिंग का कार्य कराया जा रहा है जिसमें कई जगह बगैर सोलंग के ही इंटरलांकिग का काम शुरू कर दिया गया है। सरईगढ़ में सड़क की पटरियों के किनारे निर्मित कराई जा रही नाली में बड़ी मात्रा में अनसाइज पत्थर और बालू की जगह भस्सी का प्रयोग कर, निर्माण के लिए तय किए गए मानकों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं।

जांच कर की जाएगी कार्रवाई: एक्सईएन

एक्सईएन पीएमजीएसवाई नूर आलम ने फोन पर कहा कि उन्हें निर्माण में गड़बड़ी की जानकारी नहीं है। वह इस बारे में संबंधित ठेकेदार से जानकारी तलब करते हुए, मौके की जांच कराएंगे। जो भी गड़बड़ी मिलेगी, उस पर कार्रवाई होगी। बता दें कि जिले में और जगहों पर पीएमजीएसवाई से कराए जा रहे निर्माण में भी गड़बड़ी बरते जाने का आरोप लगाए जा रहा है। कहा जा रहा है कि जिले में पीएमजीएसवाई के तहत हाल के वर्षों में जो भी काम कराए गए हैं, उसकी गहराई से जांच की जाए तो बड़़े घपले का खुलासा होता दिखाई दे सकता है।

Tags:    

Similar News