Sonbhadra News: कार्यालय से हटा दी गईं गड़बड़ियों से जुड़ी फाइलें, भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठा रहे सभासदों का बड़ा आरोप

Sonbhadra News: सभासदों की ओर से की गई शिकायत में बताया गया है कि भ्रष्टाचार के मामले को लेकर चार दिन तक नगर पंचायत कार्यालय पर धरना-प्रदर्शन किया गया।

Update: 2024-06-15 13:59 GMT

सभासदों का बड़ा आरोप, कार्यालय से हटा दी गईं भ्रष्टाचार वाली फाइलें: Photo- Newstrack

Sonbhadra News: ओबरा नगर पंचायत में बगैर सहमति करोड़ों के भुगतान सहित कार्यों में भ्रष्टाचार को लेकर लगाए जा रहे आरोप और इसको लेकर सभासदों की ओर से किए जा रहे आंदोलन के बीच, नगर पंचायत कार्यालय से कई फाइलें हटाए जाने का कथित मामला सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है। मामले को लेकर सभासदों की ओर से तहसील दिवस के साथ ही, डीएम और एसपी को शिकायत भेजी गई है। एसपी के यहां से मामले को एसडीएम ओबरा को संदर्भित किया गया है।

सभासदों की ओर से की गई शिकायत में बताया गया है कि भ्रष्टाचार के मामले को लेकर चार दिन तक नगर पंचायत कार्यालय पर धरना-प्रदर्शन किया गया। गत 13 जून को डीएम के निर्देश पर पहुंचे एसडीएम ओबरा विवेक कुमार सिंह ने मामले की जांच कराने का आश्वासन देकर धरना समाप्त कराया। इसको लेकर उन्होंने कमेटी गठित करने की भी बात कही थी। अभी प्रशासन की तरफ से इसको लेकर कोई कार्रवाई होती, इस बीच आरोप लगाया गया है कि गत 14 जून यानी शुक्रवार की देर शाम सात से आठ के बीच नगर पंचायत कार्यालय से फाइलों का एक बंडल हटा दिया गया है।

गड़बड़ी से जुड़ी फाइलें, साक्ष्य मिटाए जाने की जताई आशंका

सभासदों ने आशंका जताई है कि गड़बड़ी से जुड़ी फाइलें और साक्ष्य मिटाने का ऐसा किया जा रहा है। इसको लेकर नगर पंचायत अध्यक्ष और अधिशासी अधिकारी पर गंभीर आरोप लगाए गए हैं। कार्यालय के सीसी टीवी कैमरे में इसका साक्ष्य होने का दावा किया गया है। उधर, पुलिस की तरफ से मामले को एसडीएम ओबरा को संदर्भित करते हुए कहा गया है कि प्रकरण से जुडे़ तथ्य उप जिलाधिकारी ओबरा को अवगत करा दिए गए हैं। सभासदों को, मामले से जुड़ा विवरण एसडीएम ओबरा से साझा करने के लिए कहा गया है।

Tags:    

Similar News