Sonbhadra News: दंपती हत्याकांड में बाइक के मॉडल से मिला हत्यारों का सुराग, ऐसे गिरफ्त में आए आरोपी

Sonbhadra News: वारदात के खुलासे के बारे में जानकारी देते हुए एसपी डा. यशवीर सिंह ने बताया कि वारदात वाली मकान के पास स्थित सीसी टीवी के जरिए जो फुटेज पुलिस के हाथ लगा था उससे बहुत कुछ स्पष्ट नहीं हो पा रहा था।

Update: 2024-08-18 13:40 GMT

Sonbhadra News (Pic: Newstrack)

Sonbhadra News: दंपती हत्याकांड को अंजाम देने वाले हत्यारों ने अपनी तरफ से हर सुराग मिटाने की कोशिश की थी। पुलिस उन तक न पहुंच पाए, इसके लिए व्यवसायी के कमरे में रखा सीसीटीवी का डीवीआर तक उठा ले गए थे, लेकिन पास के मकान में आई उनकी धुंधली सी तस्वीर उसके जरिए सामने आए बाइक के माडल ने पुलिस को बड़ी लीड दे दी। वारदात के खुलासे के बारे में जानकारी देते हुए एसपी डा. यशवीर सिंह ने बताया कि वारदात वाली मकान के पास स्थित सीसी टीवी के जरिए जो फुटेज पुलिस के हाथ लगा था उससे बहुत कुछ स्पष्ट नहीं हो पा रहा था।

उन्होंने कहा कि इतना जरूर मालूम हुआ कि वारदात में पल्सर बाइक का इस्तेमाल किया गया। जिस मॉडल वाली बाइक का इस्तेमाल किया गया, उसे लांच हुए, महज डेढ़ वर्ष हुए थे। बाइक पर यूपी 64 नंबर देखते हुए, बाइक एजेंसी से संपर्क साधा गया। अभी तक इस मॉडल की बाइक किन किन लोगों ने खरीदी है, इसके डिटेल निकाले गए। मिली जानकारी के आधार पर धुंधले चेहरों की पहचान कराई गई। इसके जरिए जो चेहरे सामने आए, उनके मोबाइल की सीडीआर जांची गई तो यह कंफर्म हो गया कि, पहचान में आए तीनों व्यक्ति वारदात के समय मौके पर मौजूद थे।

कुछ इस तरह पुलिस जोड़ती गई कड़ी दर कड़ी

वरदात के बाद मौके पर छानबीन के दौरान, पुलिस को जब घर में मौजूद साढ़े सात लाख में से महज डेढ़ लाख गायब होने और व्यवसायी के पत्नी के शरीर पर मौजूद जेवरात वैसे ही पड़े होने की जानकारी सामने आई तो पुलिस इस बात को लेकर कुछ हद तक कन्फर्म हो गई कि, इस हत्याकांड में कोई न कोई करीबी व्यक्ति शामिल है। लेन-देन के हिसाब-किताब से जुड़ी डायरी और ब्लैंक चेक गायब होने के मामले ने पुलिस के शक को और पुख्ता कर दिया। रही-सही कसर सामने आई बाइक के धारक के बारे में मिली जानकारी और सीडीआर के जरिए सामने आए मोबाइल के लोकेशन ने पूरी कर दी।

परिवार वालों का मिला पूरा सहयोग: एसपी

एसपी डा. यशवीर सिंह ने एक तरफ इस मामले का जल्द खुलासा चुनौती भरा था, वहीं परिवार के लोगों ने पुलिस को पूरा साथ दिया। कहा कि पुलिस को जब जरूरत पड़ी तब परिवार के लोगों ने सहयोग दिया और घटना से जुड़ी जानकारियां उपलब्ध कराई। इसके चलते भी पुलिस को घटना की कड़ियां जोड़ने में आसानी हुई।

सूदखोरों के बारे में दें सूचना, होगी कार्रवाई: एसपी

एसपी ने कहा कि सूदखोरी के जान में फंसकर लोगों द्वारा आत्मघाती कदम उठाए जाने की स्थिति को देखते हुए सभी थानों को सूदखोरों के बारे में जानकारी एकत्रित करने और जरूरी एक्शन लेने के निर्देश दिए गए हैं। कहा कि ऐसी बातें संज्ञान में आई है कि कुछ लोग काफी ऊंचे ब्याज दर पर कर्ज देकर लोगों से जबरिया वसूली, उनका आर्थिक शोषण करने में लगे हुए हैं। इसको देखते हुए, मीडिया सेल का नंबर 7839857625 सार्वजनिक करते हुए कहा कि जिस किसी को भी सूदखोरी, ऊंचे ब्याज दर पर पैसे दिए जाने, आर्थिक शोषण-जबरिया वसूली के बारे में जानकारी मिलती है तो वह बताए गए नंबर पर जानकारी उपलब्ध कराए। उनका नाम-पता गोपनीय रखते हुए, संबंधित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Tags:    

Similar News