Sonbhadra News: 10 साल बाद क्रशर ओनर्स एसोसिएशन चुनाव की बढ़ी सरगर्मी, वायरल पत्र ने मचाई खलबली

Sonbhadra News Today: एसोसिएशन के 10 वर्ष बाद हो रहे चुनाव में अध्यक्षी का ताज किसके सिर होगा? इसको लेकर लोगों की निगाहें 30 सितंबर को होने वाले मतदान पर टिकी हुई हैं।

Update:2024-09-27 19:44 IST

Sonbhadra Crusher Owners Association Election

Sonbhadra News Today: डाला-बिल्ली क्रशर ओनर्स एसोसिएशन चुनाव के अध्यक्षी को लेकर चुनावी सरगर्मी जहां शवाब पर पहुंच गई है। वहीं एक दूसरे खेमे पर साधे जा रहे निशाने के बीच पुरानी कार्यकारिणी से जुडे़ एक कथित पत्र के वायरल होने के मामले ने हड़कंप मचा दिया है। पत्र में खनन विभाग के दो सर्वेयर/सर्वेक्षकों पर सिंडीकेट बनाकर खनन कराए जाने के आरोपों ने खनन फील्ड के साथ ही, खनन महकमे तक खलबली मचा दी है। एसोसिएशन के 10 वर्ष बाद हो रहे चुनाव में अध्यक्षी का ताज किसके सिर होगा? इसको लेकर लोगों की निगाहें 30 सितंबर को होने वाले मतदान पर टिकी हुई हैं।

बताते चलें कि नामांकन प्रक्रिया पूरी होने के बाद शुक्रवार को जहां उपाध्यक्ष और संगठन मंत्री पद पर निर्विरोध निर्वाचन की स्थिति सामने आई है। वहीं, अध्यक्ष पद के लिए अजय कुमार सिंह, एसएच खान, नंदलाल पांडेय और स्वाति गुप्ता के बीच कांटे का मुकाबला बताया जा रहा है। सचिव पद पर अभिषेक सिंह और जय प्रकाश केशरी, उपसचिव पद पर अंजनी कुमार केशरी और अमित कुमार दुबे, कोषाध्यक्ष पद पर दीपक कुमार केशरी और नवनीत अग्रवाल के बीच सीधा मुकाबला बताया जा रहा है।

वायरल पत्र ने मचाया हड़कंप, चुनाव पर क्या होगा असर, शुरू हुई चर्चाएं

क्रशर ओनर्स एसोसिएशन के निर्वाचन प्रक्रिया के बीच शुक्रवार को पिछले वर्ष का बताया जा रहा एक पत्र भी वायरल हुआ जिसमें खान विभाग के एक निरीक्षक और सर्वेक्षक की तरफ से खनन क्षेत्र में सिंडीकेट संचालित किए जाने के आरोप लगाए गए हैं। तत्कालीन ज्येष्ठ खान अधिकारी की भूमिका पर भी सवाल उठाते हुए इस कथित पत्र में दावा किया गया है कि खान विभाग के निरीक्षक और सर्वेक्षक जिले में खनन व्यवसाय को लेकर एक सिंडीकेट चलाने का काम कर रहा हैं। जो उनकी कसौटी पर खरा उतर रहा है, उसी को राहत मिल पा रही है। फिलहाल इस कथित पत्र में कितनी सच्चाई है, यह तो किसी को नहीं पता। इतना जरूर है कि इस वायरल पत्र ने क्रशर ओनर्स एसोसिएशन की चुनावी सरगर्मी तो बढ़ाई ही है, पत्र में कुछ खनन व्यवसायियों के नाम भी होने के कारण, चुनावी मैदान मेें ताल ठोंक रहे एक खेमे को भी कई तरह के सवालों का सामना करना पड़ रहा है।

30 को स्पष्ट होगी चुनाव की तस्वीर

ओनर्स एसोसिएशन के लिए अपनाई जा रही निर्वाचन प्रक्रिया के तहत 30 सितंबर की सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक मतदान और इसके बाद मतगणना तथा चुनाव परिणाम का समय निर्धारित किया गया है। ऐसे में निर्वाचन की फाइनल तस्वीर क्या होगी, इस पर सभी की निगाहें टिकी हुई है। वहीं, वायरल पत्र में खनन के कार्य में, खान विभाग के लोगों की तरफ से पर्दे के पीछे किस तरह की भूमिका निभाई जा रही है, इसको लेकर भी चर्चाएं शुरू हो गई हैं।

Tags:    

Similar News