Sonbhadra News: कार्यों में शिथिलता पर डीएम ने लगाई अफसरों की क्लास, कई को जारी की नोटिस

Sonbhadra News: डीएम ने सीएम डैशबोर्ड के माध्यम से भवनों के निर्माण की प्रगति जांची।पाया कि कार्य काफी धीमा है, इस पर यूपी सिडको और सीएनडीएस के एक्सईएन को स्पष्टीकरण नोटिस जारी करने का निर्देश दिया।

Update: 2024-07-19 15:08 GMT

Sonbhadra News

Sonbhadra News: भवन और सड़क निर्माण कार्य में बरती जा रही लापरवाही को लेकर शुक्रवार को डीएम बीएन सिंह के तेवर खासे तल्ख रहे। कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में सीएम डैशबोर्ड के जरिए शासन की विकास प्राथमिकता वाली योजनाओं की बिंदुवार समीक्षा करते हुए खराब प्रगति वाले अफसरों को जमकर फटकार लगाई। यूपी सीडको, सीएनडीएस, आरईडी और बंधी प्रखंड द्वितीय राबटर्सगंज के एक्सईएन को कारण बताओ नोटिस जारी करने का निर्देश देते हुए जवाब मांगा।

डीएम ने सीएम डैशबोर्ड के माध्यम से भवनों के निर्माण की प्रगति जांची।पाया कि कार्य काफी धीमा है। इस पर यूपी सिडको और सीएनडीएस के एक्सईएन को स्पष्टीकरण नोटिस जारी करने का निर्देश दिया। बैठक से नदारद रहने पर आरईडी के अधिशासी अभियंता से जवाब तलब करने का निर्देश देते हुए:बंधी प्रखण्ड द्वितीय राबर्ट्सगंज की तरफ से निर्माण कार्य के धीमी प्रगति पर नाराजगी जताई और एक्सईएन को भी कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। ग्रामीण अभियंत्रण विभाग की तरफ से कराये जा रहे सड़कों के निर्माण कार्य में शिथिलता पर कार्रवाई की चेतावनी देते हुए, कार्य को जल्द पूर्ण कराने का निर्देश दिया। डीएम ने शहरी क्षेत्रों में विद्युत आपूर्ति की खराब स्थिति पर भी नाराजगी जताते हुए सुधार की हिदायत दी।

सभी पात्र कृषकों को उपलब्ध कराया जाए सोलर पंप

डीएम ने पीएम कुसुम योजना की समीक्षा करते हुए पाया कि जिले में 1618 कृषकों को सोलर पंप प्रदान का लक्ष्य था । लेकिन अभी तक 739 सोलर पंप ही स्थापित किया गया है। इस पर संबंधित अधिकारियों की क्लास लगाते हुए सभी चिन्हित कृषकों के यहां सोलर पंप स्थापित कराने की हिदायत दी। लापरवाही पर कार्रवाई के लिए चेताया। किसान सम्मान निधि की प्रगति में सुधार लाने का निर्देश दिया।

पर्यटन से जुड़ी परियोजनाओं में लाई जाए तेजी: डीएम

जिला पर्यटन अधिकारी को निर्माणाधीन परियोजना के कार्य में तेजी लाने की हिदायत देते हुए डीएम ने उपश्रमायुक्त को मातृत्व शिशु एवं बालिका श्रम योजना, कन्या विवाह योजना सहायता के अंतर्गत लाभार्थियों को लाभान्वित किये जाने के कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। हिदायत दी कि एक सप्ताह के भी लाभार्थियों से संबंधित पत्रावलियों का निस्तारण सुनिश्चित कर लिया जाए। मुख्य विकास अधिकारी सौरभ गंगवार, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. अश्वनी कुमार, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी, जिला पंचायत राज अधिकारी नमिता शरण, प्रभारी जिला सूचना अधिकारी सुधांशु शेखर शर्मा, अपर जिला सूचना अधिकारी विनय कुमार सिंह सहित अन्य उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News