Sonbhadra News: श्रावणी मेले की बेहतर व्यवस्था के लिए हटाया जाए अतिक्रमण, शिवद्वार मंदिर समिति की बैठक में उठाई गई आवाज

Sonbhadra News: शिव पार्वती प्राचीन काशी सेवा समिति की बैठक को लेकर जरूरी निर्देश दिए गए, इस दौरान आने वाले कांवड़ियों को लेकर बेहतर प्रबंध की रणनीति बनाई गई।

Update: 2024-07-20 14:50 GMT

Sonbhadra News

Sonbhadra News: गुप्तकाशी का प्रवेशद्वार कहे जाने वाले शिवद्वार धाम में जहां श्रावणी मेले को लेकर चल रही तैयारियां अंतिम चरण में पहंुच गई हैं। वहीं, एडीएम सहदेव मिश्र, एएसपी त्रिभुवन नाथ त्रिपाठी, एसडीएम राजेश कुमार सिंह की तरफ से शिव पार्वती प्राचीन काशी सेवा समिति की बैठक लेकर जरूरी निर्देश दिए गए। इस दौरान आने वाले कांवड़ियों को लेकर जहां बेहतर प्रबंध की रणनीति बनाई गई। वहीं, मंदिर परिसर में हुए अतिक्रमण को हटाने की आवाज उठाई गई। कहा गया कि मेले की बेहतर व्यवस्था और यहां भारी संख्या में दर्शन-पूजन, अभिषेक के लिए आने वाले श्रद्धालुओं को कोई दिक्कत न हो, इसके लिए परिसर को अतिक्रमण मुक्त बनाने पर खासा जोर दिया गया।

नंद कुमार दूबे का कहना था कि मेले में आने वाले लाखों श्रद्धालुओं -कांवड़ियों की सुविधा के लिए मंदिर प्रांगण से सटे चबूतरे और दुकान को तत्काल हटाया जाना जरूरी है।राजबहादुर सिंह ने मंदिर पर आने वालों से विभिन्न बहानों से की जाने वाली अवैध वसूली का मसला उठाया। कहा कि ऐसा करने वालों पर रोक लगाई जानी चाहिए। कमलाकांत ने कहा कि यहां आने वाले श्रद्धालुओं को सुरक्षा के मसले पर कोई दिक्कत न आने पाए, इसके लिए प्रशासनिक व्यवस्था चुस्त-दुरूस्त रखा जाए। चोरों-उचक्कों पर प्रभावी लगाम लगाए जाने की जरूरत जताई।

समिति के उपाध्यक्ष श्रीकांत दूबे ने कहा कि मंदिर परिसर और आस-पास जो सार्वजनिक स्थल हैं, उससे अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की जाए ताकि श्रावणी मेले के दौरान ज्यादा भीड़ उमड़ने पर किसी तरह की दिक्कत न होने पाए। समिति अध्यक्ष रवींद्र कुमार मिश्रा ने कहा कि मंदिर समिति से जो भी प्रस्ताव दिए जाएं, उस पर संजीदगी दिखाते हुए कार्रवाई की जाए ताकि मंदिर समिति भक्तों की सुविधा के लिए बेहतर प्रबंध कर सके। इस दौरान क्षेत्रीय लोगों के साथ ही, मंदिर समिति और पूजन से जुड़े लोगों की मौजूदगी बनी रही।

Tags:    

Similar News