Sonbhadra News: शेयर ट्रेडिंग के नाम पर RIT Roorkee के छात्रों से 60 लाख की ठगी, मामा-भांजे के खिलाफ धोखाधड़ी का केस

Sonbhadra News: पीड़ितों का दावा है कि शेयर ट्रेडिंग के जरिए अच्छा मुनाफे का भरोसा देकर, 50 से 60 लाख की रकम हड़प ली गई है।

Update: 2024-09-07 14:44 GMT

मामा-भांजे के खिलाफ धोखाधड़ी का केस   (फोटो: सोशल मीडिया )

Sonbhadra News: सोनभद्र के दो व्यक्तियों द्वारा शेयर ट्रेडिंग के नाम पर उत्तराखंड स्थित आरआईटी रूड़की के दो छात्रों से शेयर ट्रेडिंग के नाम पर 50 से 60 लाख की ठगी किए जाने का मामला सामने आया है। प्रकरण में एसपी के निर्देश पर राबटर्सगंज कोतवाली पुलिस ने मामा-भांजे के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। मामले में धारा 406 और 420 आईपीसी के तहत केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई है।

यह है पूरा प्रकरण, जिसको लेकर दर्ज किया गया केस

आरआईटी रूड़की के छात्र सुधांशु रंजन पुत्र नंद किशोर यादव निवासी-थाना सुल्तानगंज, जिला भागलपुर बिहार और समीर कुमार पुत्र संजय कुमार गुप्ता निवासी छोटा बड़ियापुर थाना छतौनी, जिला मोतिहारी, बिहार ने एसपी को दी तहरीर में बताया है कि वह सत्र 2020-2024 में उत्तराखंड स्थित इंजीनियरिंग कालेज के छात्र हैं। कालेज में पढ़ने के दौरान उनकी मुलाकात, वहीं के छात्र आकर्षक आनंद पुत्र ऋषभ आनंद निवासी गुरुद्वारा के पास पसियान मोहाल राबर्ट्सगंज, सोनभद्र से हुई। आरोप है कि आकर्षक ने उन्हें बातचीत के दौरान बताया कि उसके मामा अजय कुमार सोनी पुत्र उमाशंकर सोनी निवासी शास्त्री नगर रेलवे क्रासिंग, राबर्ट्सगंज सोनभद्र, राबर्ट्सगंज में ही रहकर शेयर मार्केट मे ट्रेडिंग का काम करते हैं।

अच्छे मुनाफे का लालच दे डकार ली गई लाखों की रकम

आरोप है कि आकर्षक ने शेयर ट्रेडिंग के जरिए अच्छे मुनाफे का लालच देकर दोनों छात्रों को वर्ष भर पूर्व राबटर्सगंज बुलवाया। यहां उनकी मुलाकात अपने कथित मामा अजय कुमार सोनी से करवाई। विश्वास दिलाया कि शेयर ट्रेडिंग मे पैसा लगाइए, काफी प्राफिट मिलेगा। उनकी बात पर विश्वास कर पीड़ितों ने राबर्ट्सगंज में आकर्षक आनंद के एकाउंट मे ही ऑनलाइन रकम भेजी। तीन माह बाद कुछ धनराशि दी भी गई। शेष को लेकर टालमटोल शुरू कर दिया गया। शेयर ट्रेडिंग से संबंधित विवरण या पोर्टफोलियो भी उपलब्ध नहीं कराया गया। काफी दबाव देने पर, कथित अजय सोनी की तरफ से एक बैंक चेक उपलब्ध कराया गया। बैंक जाने पर पता चला कि संबंधित चेक से होने वाले भुगतान पर पहले ही रोक लगवाई जा चुकी है। पीड़ितों का दावा है कि शेयर ट्रेडिंग के जरिए अच्छा मुनाफे का भरोसा देकर, 50 से 60 लाख की रकम हड़प ली गई है। राबटर्सगंज पुलिस के मुताबिक प्रकरण में दी गई तहरीर के आधार पर धारा 406, 420 आईपीसी के तहत केस दर्ज कर छानबीन जारी है।

Tags:    

Similar News