Sonbhadra News: इस कंपनी के डायरेक्टर सहित चार पर धोखाधड़ी का केस, नौकरी के नाम पर हड़पी गई लाखों की धनराशि

Sonbhadra News: नौकरी दिलाने के नाम पर सिक्योरिटी के रूप जमा कराई गई धनराशि को हड़पने का आरोप लगाया गया है। दावा किया गया है कि जिले के 95 व्यक्तियों से इस तरीके से धनराशि जमा कराकर हड़़प लिया गया है।

Update:2024-09-28 21:20 IST

नौकरी के नाम पर पैसा हड़पने के मामले में फार्मिंग आर्गैनिक कंपनी के डायरेक्टर सहित चार पर धोखाधड़ी का केस: Photo- Newstrack

Sonbhadra News: फार्मिंग आर्गेनिक नामक कंपनी के डायरेक्टर सहित पांच पर नौकरी दिलाने के नाम पर सिक्योरिटी के रूप जमा कराई गई धनराशि को हड़पने का आरोप लगाया गया है। दावा किया गया है कि जिले के 95 व्यक्तियों से इस तरीके से धनराशि जमा कराकर हड़़प लिया गया है। मुख्यमंत्री सहित अन्य को भेजे गए पत्र के क्रम में, राबटर्सगंज पुलिस की तरफ से 316(2), 318(4) बीएनएस के तहत केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई है।

राबटर्सगंज कोतवाली क्षेत्र के सिलथरी गांव निवासी अमरेश चंद्र पटेल ने शिकायती पत्र में कहा है कि उसे फार्मिंग आर्गेैनिक एंड कंपोस्टिंग कंपनी का जिला प्रबंधक बनाया गया था। इसके बदले में उससे 31000 रूपये सिक्योरिटी के रूप में जमा कराए गए थे।

आरोप है कि इसी तरह जिले के 95 व्यक्तियों से नौकरी के नाम पर सिक्योरिटी की रकम जमा कराई गई। लोगों को भरोसा दिलाने के लिए उरमौरा स्थित एक प्रतिष्ठित होटल में सुपरवाईजर, मैनेजर की ट्रेनिंग सभी संबंधित कंपनी/संस्था की तरफ से कराई गई।

इसके बाद जब प्रशिक्षण पाए लोगों ने एक माह किए गए कार्य वेतन की मांग की तो टालमटोल शुरू कर दिया गया। सेक्योरिटी की रकम भी डकार ली गई। तब मामले में सीएम, डीएम, एसपी, डीजीपी, मंडलायुक्त, डीआई सहित अन्य को पत्र भेजकर कार्रवाई की गुहार लगाई गई।

इनके-इनके खिलाफ दर्ज किया गया केस

कथित कंपनी फार्मिंग आर्गैनिक एंड कंपोस्टिंग के डायरेक्टर निलेश पुत्र जय प्रकाश निवासी इंडियन बैंक के सामने इंदिरा नगर, लखनऊ, कंपनी के दूसरे पार्टनर राधेश्याम राजभर पुत्र मुंसर्फी राजभर, निवासी डिडोरा, जिला गाजीपुर, तीसर पार्टनर कालेज प्राप्त सिंह पुत्रज्ञान सिंह, निवासी रेल मंडी जसवंत नगर, इटावा, हाल पता चिपैना रोड, टिगरी, गोल चकिया, गाजियाबाद प्रेमचंद्र पुत्र राजनरायन निवासी नरउज थाना रायपुर के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। पुलिस के मुताबिक प्रकरण की छानबीन शुरू कर दी गई है।

Tags:    

Similar News