Sonebhadra News: कोयला कारोबार की आड़ में 48 करोड़ की ठगी, छत्तीसगढ़ पुलिस ने सोनभद्र से एक व्यवसायी को दबोचा

Sonebhadra News: मामले में ओबरा के दो और वाराणसी क्षेत्र के तीन व्यवसायी शामिल बताए जा रहे हैं, जिनकी तलाश में भी अंबिकापुर पुलिस टीम जुटी हुई है।

Update: 2023-10-01 14:38 GMT

fraud Rs 48 lakh (Photo-Social Media)

Sonebhadra News: कारोबार की आड़ में 48 करोड़ की ठगी किए जाने के मामले में छत्तीसगढ की अंबिकापुर पुलिस की तरफ से ओबरा में छत्तीसगढ़ पुलिस की छापेमारी से हड़कंप मच गया। छत्तीसगढ़ की अंबिकापुर से आई पुलिस टीम ने राम मंदिर कालोनी में छापेमारी कर एक व्यवसायी को गिरफतार कर लेती गई। समाचार दिए जाने तक आरोपी से पूछताछ जारी है। मामले में ओबरा के दो और वाराणसी क्षेत्र के तीन व्यवसायी शामिल बताए जा रहे हैं, जिनकी तलाश में भी अंबिकापुर पुलिस टीम जुटी हुई है।

यह था पूरा मामला

छत्तीसगढ़ पुलिस के मुताबिक ओबरा निवासी राहुल अग्रवाल ने ओबरा निवासी दो अन्य साझेदारों तथा वाराणसी निवासी कुछ लोगों के साथ मिलकर, कोयला और सरिया आपूर्ति का कारोबार फैला रखा है। आरोप है कि राउरकेला, उड़ीसा निवासी छड़ निर्माता पंकज अग्रवाल से राहुल गोयल और केके अग्रवाल नामक व्यक्ति, जो हनुमान कोल डिपो तथा मारुति मिनरल्स फार्म के जरिए उड़ीसा की फैक्ट्री में कोयला सप्लाई का काम करते थे, की मुलाकात हुई। पंकज को बताया कि सिंगरौली से ऑक्शन में कोयला खरीद-बिक्री का काम वह साझेदारी में करते है। अगर वह भी इसमें शामिल हो जाए तो अच्छा मुनाफा मिलेगा। उनके झांसे में आकर उसने, उन्हें साझीदार बनने की लालच में दो-तीन किश्त में 48 करोड़ सौंप दिए। कई महीने व्यतीत होने के बाद भी जब न तो उसे कोई व्यापारिक साझेदारी मिले न ही रकम वापसी के बारे में ही कोई सूचना दी गई, तब उसने तकादा करना शुरू कर दिया। तकादे के बावजूद रकम वापस नहीं की गई तब पीड़ित ने राहुल गोयल, केके अग्रवाल, राहुल अग्रवाल, अमन अग्रवाल, सुजीत जायसवाल और पप्पू जायसवाल के खिलाफ अंबिकापुर थाने में धारा 420, 409 आईपीसी के तहत एफआईआर दर्ज करा दी।

अम्बिकापुर कोतवाल राजेश सिंह ने बताया कि पंकज अग्रवाल की तहरीर पर दर्ज मामले में पुलिस ने दबिश देकर ओबरा निवासी राहुल अग्रवाल को गिरफ्तार कर लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है।बताया कि 48 करोड़ की ठगी के मामले में यह पहली गिरफ्तारी है। जल्द ही अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उधर, प्रतिष्ठित व्यवसायी राहुल की गिरफ्तारी को लेकर ओबरा कस्बे में तरह-तरह की चर्चा बनी रही।

Tags:    

Similar News