Sonbhadra: खेल शिक्षक के दरिंदगी की शिकार छात्रा हारी जिंदगी की जंग, मंत्री बोलेः होगा बड़ा एक्शन

Sonbhadra: बिस्तर पकड़ने की स्थिति के बाद पीड़िता को बीएचयू में भर्ती कराया गया। वहां लगभग 20 दिनों के इलाज के बाद दो दिन पूर्व पीड़िता की मौत हो गई।

Update: 2024-08-17 11:08 GMT

खेल शिक्षक के दरिंदगी की शिकार छात्रा हारी जिंदगी की जंग (न्यूजट्रैक)

Sonbhadra News: दुद्धी कोतवाली क्षेत्र के एक विद्यालय पर तैनात शिक्षक (खेल अनुदेशक) की दरिंदगी झेलने वाली कक्षा आठ की छात्रा ने जहां सात माह बाद उपचार के दौरान बीएचयू में दम तोड़ दिया। वहीं, मामले में माह भर पूर्व एफआईआर दर्ज किए जाने के बाद भी बेसिक महकमे से जुड़े जिम्मेदारों की चुप्पी हैरान कर देने वाली है। पुलिस का दावा है कि मामला दर्ज होने के समय से ही आरोपी फरार है। वहीं, शनिवार को सोनभद्र पहुंचे प्रदेश के तकनीकी शिक्षा मंत्री आशीष पटेल ने कहा कि महिला संबंधी अपराधों में उनकी सरकार कड़ा से कड़ा दंड देने के प्रतिबद्ध है। कहा कि इस मामले में भी आरोपी के शीघ्र गिरफ्तारी के साथ ही, आरोपी के बर्खास्तगी की कार्रवाई कराई जाएगी।

बताते चलें कि गत 10 जुलाई को पीड़ित परिवार की तरफ से यह प्रकरण पुलिस के संज्ञान मेंं लाया गया था। खेल प्रतियोगिता में भाग दिलाने के बहाने ले जाकर कई बार किए गए दुष्कर्म का मामला पहले ग्रामीण स्तर पर लोकलाज का भय दिखाकर दबाए रखा गया। पंचायत भी कराई गई। पीड़िता के अस्मत की 30 हजार कीमत तय करते हुए आरोपी ने भी पल्ला झाड़ लिया लेकिन खेल के जरिए ऊंची उड़ान का सपना संजोए पीड़िता, अपने ही खेल शिक्षक के हाथों दरिदंगी का दंश नहीं झेल पाई। छत्तीसगढ़ में इलाज कराए जाने के बाद भी हालत लगातार बिगड़ते रहने पर छह माह बाद गत 10 जुलाई को मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। पीड़ित के पिता की तहरीर पर दुद्धी पुलिस ने कथित शिक्षक/खेल अनुदेशक विशंभर निवासी बलिया धारा 376 (2)एफ, 376(3) आईपीसी और 3/4(2), 5(एफ) पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज छानबीन शुरू कर दी।

बीएचयू में 20 दिन इलाज के बाद पीड़िता की हो गई मौत

बिस्तर पकड़ने की स्थिति के बाद पीड़िता को बीएचयू में भर्ती कराया गया। वहां लगभग 20 दिनों के इलाज के बाद दो दिन पूर्व पीड़िता की मौत हो गई। मामले को लेकर सपा की तरफ से भी सरकार पर निशाना साधा गया है और मामला दर्ज होने के माह भर बाद भी आरोपी की गिरफ्तारी न होने पर सवाल उठाए हैं। वहीं, सीओ प्रदीप सिंह चंदेल का कहना है कि घटना दर्ज होने के बाद से ही आरोपी फरार है। उसकी गिरफ्तारी के लिए दो टीमें गठित की गई हैं। जल्द गिरफ्तारी कर ली जाएगी।

आरोपी के खिलाफ होगी हर संभव कड़ी कार्रवाईः मंत्री

मंत्री आशीष पटेल ने कहा कि दुद्धी की घटना दुखद है। इस मामले में उनका स्पष्ट कहना है कि आरोपी के खिलाफ ऐसी कार्रवाई होनी चाहिए कि उसकी 10 पीढ़ियां याद रखें। इस मामले में कड़ी से कड़ी कार्रवाई होगी। वह इस मामले पर एसपी के साथ ही प्रमुख सचिव बेसिक से भी वार्ता करेंगे। आरोपी की बर्खास्तगी भी होगी के सवाल पर कहा कि इस मामले में हर संभव कार्रवाई होगी। आरोपी को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा।

Tags:    

Similar News