Sonbhadra News: हाथरस कांड के दोषियों पर हो ऐसी कार्रवाई कि बने नजीर, व्यापारियों ने श्रद्धांजलि सभा कर उठाई मांग

Hathras Stampede: उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार संगठन के बैनर तले व्यापारियों का समूह बढ़़ौली सभा पहुंचा। यहां श्रद्धांजलि सभा का आयोजन करने के साथ ही, कैंडिल जाकर दिवंगतों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की।

Update: 2024-07-03 14:03 GMT

Sonbhadra News (Pic: Newstrack)

Hathras Stampede: हाथरस में हुए हादसे में अब तक 140 से अधिक लोगों की मौत को लेकर, जिले के लोगों में भी गुस्सा है। इसको लेकर व्यापारी वर्ग ने जहां श्रद्धांजलि सभा के जरिए शोक जताया। वहीं, इस कांड के दोषियों के खिलाफ मुख्यमंत्री से ऐसी कड़ी कार्रवाई की मांग की गई कि यह लोगों के लिए नजीर बन जाए। उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार संगठन के बैनर तले व्यापारियों का समूह बढ़़ौली सभा पहुंचा। यहां श्रद्धांजलि सभा का आयोजन करने के साथ ही, कैंडिल जाकर दिवंगतों की आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की गई।

संगठन के जिलाध्यक्ष कौशल शर्मा ने कहा कि दुर्घटना में महिलाओं, बच्चों के साथ बड़े पैमाने पर श्रद्धालुओं की मौत की खबर दिल को दहला देने वाली है। अपने परिजनों को खोने वाले परिवारों को यह वाकया जीवन भर दर्द देता रहेगा। कहा कि इस तरह की घटनाएं न केवल जनहानि का कारण बनती हैं बल्कि देश के प्रति नकारात्मक सोच का वातावरण भी तैयार करती है। इसलिए इस घटना के दोषियों पर ऐसी कार्रवाई होनी चाहिए जो नजीर बन जाए।

जिला महामंत्री प्रीतपाल सिंह ने कहा कि सरकार की ओर से मृतकों और घायलों को आर्थिक मदद दिए जाने की घोषणा की गई है लेकिन भविष्य में ऐसे कार्यक्रमों की अनुमति देने से पहले पर्याप्त सुरक्षा इंतजाम भी जांच लिए जाने चाहिए। नगर अध्यक्ष प्रशांत जैन ने कहा कि यह हैरान करने वाली बात है कि इतनी बड़ी संख्या में भीड़ उमड़ी और उसको नियंत्रित करने के उपाय अमल में लाने की बजाय, कागजी खानापूर्ति होती रही।

वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष राजेश जायसवाल ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रमों पर तब तक विराम नहीं लग सकता जब तक ऐसे हादसों के दोषियों को कड़ी सजा नहीं मिल जाती। नगर महामंत्री जसकीरत सिंहख् जिला कोषाध्यक्ष शरद जायसवाल, जिला उपाध्यक्ष दीप सिंह पटेल, टीपू अली, विनोद जायसवाल, नागेंद्र मोदनवाल, नगर कोषाध्यक्ष सिद्धार्थ सांवरिया, नगर मंत्री दीपक सोनी आदि ने भी हादसे के दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

Tags:    

Similar News