Sonbhadra: जेपी नड्डा की हुंकार: इंडी गठबंधन को दलित-आदिवासियों के हक पर नहीं डालने देंगे डाका

Sonbhadra News: जेपी नड्डा ने कहा कि एक तरफ लड़ाई राम, सनातन और राष्ट्र विरोधी हैं। वहीं, दूसरी तरफ राम समर्थक, देश समर्थक, देश और समाज के लिए मर मिटने वाले नरेंद्र मोदी और एनडीए की सरकार है।

Update: 2024-05-24 15:15 GMT

जनसभा को संबोधित करते बीजेपी नेता जेपी नड्डा (Pic:Newstrack)

Sonbhadra News: जिला मुख्यालय स्थित हाइडिल ग्राउंड पर शुक्रवार की शाम राबटर्सगंज संसदीय क्षेत्र के अद एस प्रत्याशी रिंकी कोल और दुद्धी उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी श्रवण गोंड़ के पक्ष में चुनावी जनसभा संबोधित करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इंडी गठबंधन पर जमकर हमला बोला। पश्चिम बंगाल पर ममता सरकार की ओर से मुस्लिम समुदाय के लोगों को दिए गए आरक्षण पर वहां के हाईकोर्ट के आए फैसले का जिक्र करते हुए कहा कि इंडी गठबंधन से जुड़ी पार्टियां और उनके नेता पिछले रास्ते से दलितों, आदिवासियों, पिछड़ों के हक (आरक्षण) पर डाका डालकर, मुस्लिमों को आरक्षण देते हुए, तुष्टीकरण की राजनीति खेलने में लगे हुए हैं, जिसे पीएम मोदी और एनडीए गठबंधन किसी भी हाल में कामयाब नहीं होने देगा।

जेपी नड्डा ने मां ज्वालामुखी और क्रांतिकारियों (अमर सेनानियों) को याद करते हुए संबोधन की शुरूआत की। क्रांतिकारी पंडित महादेव चौबे समेत अन्य का जिक्र करते हुए, कहा कि इंडी गठबंधन से जुड़ी कांग्रेस, सपा, ममता बनर्जी, लालू यादव की पार्टी हो या कोई अन्य सभी ने घोटालों-भ्रष्टाचार की लंबी फेहरिश्त बनाई हुई है। पहले जो बाबा साहेब कहते थे, वहीं अब मोदी कहते हैं कि धर्म के आधार पर कोई भी आरक्षण नहीं होगा। वहीं, बेइमानी भरी नियत रखने वाली पार्टियां और नेता षडयंत्र रचने में लगे हुए हैं। इन नेताओं को षडयंत्र के सिवाय कुछ नहीं आता। वह यह कहकर लोगों को बरगलाने में लगे हुए हैं। एनडीए वाले गरीबों का आरक्षण समाप्त कर देंगे, संविधान बदल देंगे। जबकि मोदी ने कहा है कि जब तक वह जिंदा हैं और जब तक बीजेपी पार्टी है, तब तक दलितों, आदिवासियों, पिछड़ों, का हिस्सा किसी को नहीं लेने देंगे। इंडी गठबंधन  पर निशाना साधते हुए कहा कि यह घमंडिया गठबंधन है। यह परिवारों, भ्रष्टाचारियों की पार्टी है। इनके नेताओं में उपर से नीचे तक भ्रष्टाचार है, सभी ने घोटालों का रिकार्ड बनाया हुआ है। राहुल, सोनिया, चिदंबरम, लालू, केजरीवाल सहित कई नेता जहां बेल पर हैं। वहीं, सिसोदिया, टीएमके, टीएमसी मंत्री, आजम खां सहित कई जेल में हैं।

राम, सनातन और राष्ट्र विरोधियों से है भाजपा की लड़ाई

जेपी नड्डा ने कहा कि एक तरफ लड़ाई राम, सनातन और राष्ट्र विरोधी हैं। वहीं, दूसरी तरफ राम समर्थक, देश समर्थक, देश और समाज के लिए मर मिटने वाले नरेंद्र मोदी और एनडीए की सरकार है। कहा कि मोदी-योगी दोनों के अथक प्रयास से बीमारू प्रदेश रहा अब उत्तम प्रदेश बन रहा है। 70 साल से उपर के सभी लोगों को आयुष्मान कार्ड, सभी को आवास, पीएम सूर्य हर घर मुफ्त योजना के जरिए सभी की बिजली फ्री, पाइपलाइन के जरिए सस्ती गैस पहुचांने की योजना पर काम किया जा रहा है।

यूपी में नहीं टिक पाएगी दो शहजादों की जोड़ी: नड्डा

जेपी नड्डा ने यूपी में राहुल और अखिलेश की जोड़ी पर तीखा निशाना साधते हुए कहा कि 2017 में भी दोनों शहजादों ने दोस्ती की थी। अब एक बार फिर से दोस्ती दिखा रहे हैं। राहुल पर तंज कसते हुए कहा कि संविधान पढ़ा नहीं, संविधान की पुस्तक लेकर चलते हैं। धर्म के नाम पर आदिवासियों का हिस्सा मारना चाहते हैं। फूट डालो राज करो की नीति अपना रहे हैं।

भारत मांगने वाला नहीं, देने वाला देश

नड्डा ने एनडीए सरकार की उपब्धियां गिनाते हुए कहा कि जहां देश अगले तीन वर्ष में विश्व की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने जा रहा है। वहीं, आज का भारत मांगने वाला नहीं, देने वाला देश बन गया है। अखिलेश बोलते थे डिजिटल क्या करेगा। अब सब्जी वाला भी डिजिटल पेमेंट लेता है।

इनकी-इनकी रही प्रमुख मौजूदगी

कार्यक्रम में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी, क्षेत्रीय अध्यक्ष दिलीप सिंह पटेल, राज्यसभा सांसद रामशकल, समाज कल्याण राज्यमंत्री संजीव गोंड़, कैबिनेट मंत्री आशीष पटेल, पूर्व प्रदेश संगठन मंत्री जयप्रकाश चतुर्वेदी, सदर विधायक भूपेश चौबे, कैलाश खरवार, अनिल मौर्या, जिलाध्यक्ष नंदलाल गुप्ता, जिला प्रभारी अनिल सिंह, लोकसभा प्रभारी रामप्रकाश दूबे, अपना दल एस जिलाध्यक्ष सत्यनारायण पटेल, एमएलसी विनीत सिंह, पूर्व विधायक / नगर पालिका अध्यक्ष रूबी प्रसाद, अमरेश पटेल, रमेश मिश्रा, अजीत रावत, अजीत चौबे, रमेश पटेल, जिला मीडिया प्रभारी अनूप तिवारी, संतोष शुक्ल आदि मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News