Sonbhadra News: दबंगों के खौफ से दहशत में परिवार, डीएम-एसपी के निर्देश के बाद भी नहीं हुई कार्रवाई

Sonbhadra News: पीड़ित पक्ष का आरोप है कि उनकी शिकायत पर डीएम और एसपी की ओर से करमा पुलिस को पखवाड़े भर पूर्व ही कार्रवाई के निर्देश दिए जा चुके हैं। बावजूद अब तक, कार्रवाई नहीं किया जा सका है।

Update: 2024-07-01 13:38 GMT

दबंगों के खौफ से दहशत में परिवार, डीएम-एसपी के निर्देश के बाद भी नहीं हुई कार्रवाई: Photo- Newstrack

Sonbhadra News: जनपद के करमा थाना क्षेत्र में एक परिवार ने क्षेत्र के ही एक दबंग परिवार के लोगों पर लगातार उत्पीड़न का आरोप लगाया है। पीड़ित पक्ष का आरोप है कि उनकी शिकायत पर डीएम और एसपी की ओर से करमा पुलिस को पखवाड़े भर पूर्व ही कार्रवाई के निर्देश दिए जा चुके हैं। बावजूद अब तक, कार्रवाई नहीं किया जा सका है। इससे संबंधित परिवार दहशत में हैं। एक बार फिर से एसपी को पत्र भेजकर मदद की गुहार लगाई गई है।

यह बताया जा रहा मामला

करमा थाना क्षेत्र की एक महिला ने गत 14 जून को राबटर्सगंज तहसील दिवस में पहुंचकर पुलिस कप्तान से कार्रवाई की गुहार लगाई थी। कहा था कि उसके पति की चार वर्ष पूर्व मृत्यु हो चुकी है। उसके बाद से इलाके का ही एक व्यक्ति उसके प्रति बुरी नियत रखने लगा । कई बार उसने उसके साथ गलत हरकत की कोशिश की लेकिन लोकलाज वश उसने किसी को इसकी जानकारी नहीं दी। आरोप है कि गत 11 जून की शाम पांच बजे के करीब वह दवा लेकर अपने घर के लिए लौट रही थी। रास्ते में मिले आरोपी ने उसके साथ गलत हरकत करनी शुरू कर दी। एतराज पर धमकी दी। मारपीट की। उसके बच्चे बचाने पहुंचे, तो उन्हें भी चोटें पहुंचाई गईं।


करमा पुलिस को दिया गया आवश्यक कार्रवाई का निर्देश

प्रकरण में पुलिस अधीक्षक डा. यशवीर सिंह की तरफ से एसएचओ करमा को आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए गए। वहीं, इस मामले में पीड़ित की ओर से गत 17 जून को डीएम से भी कार्रवाई की गुहार लगाई गई। वहां से भी प्रभारी निरीक्षक करमा को आवश्यक कार्रवाई करते हुए आख्या प्रेषित करने का निर्देश दिया गया।

पीड़िता के श्वसुर को भी धमकाने का आरोप

पीड़ित पक्ष का आरोप है कि, आरोपी के खिलाफ कार्रवाई न होने के चलते, गत 28 जून को आरोपी और उसके परिवार के कुछ लोग उनके घर धमक पड़े। घर पर छाजन का कार्य करते मिले पीड़िता के श्वसुर को धमकाया गया। एतराज पर मारने के लिए दौड़ाया गया। हालांकि मामले में करमा पुलिस का कहना है कि शिकायतकर्ता और आरोपी दोनों के बीच पैसे के लेन-देन का विवाद है। इसी को लेकर आरोप लगाए जा रहे हैं। पैसे के लेन-देन को लेकर हुए विवाद मामले में, आरोपी बताए जा रहे सुनील के खिलाफ 151, 107, 116 सीआरपीसी के तहत कार्रवाई की जा चुकी है।

Tags:    

Similar News