Sonbhadra News: काशी विद्यापीठ के असिस्टेंट प्रोफेसर के आवास से चोरों ने लाखों के सामान उडाए

Sonbhadra News: असिस्टेंट प्रोफेसर का दावा है कि वीडियो कालिंग के जरिए सामने आई स्थिति के बाद, उनकी ओर से एक तहरीर पुलिस को भेजवाई गई है लेकिन अभी प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है

Update: 2024-07-14 16:01 GMT

Sonbhadra News

Sonbhadra News:  शक्तिनगर थाना क्षेत्र के एनटीपीसी आवासीय परिसर स्थित महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के एनटीपीसी कैंपस में कार्यरत असिस्टेंट प्रोफेसर के आवास से लाखों का सामान चोरी जाने का मामला प्रकाश में आया है। घर को सूना पाकर घुसे चोरों ने आलमारी का लॉक तोड़कर सोने-चांदी के कई जेवरात, चांदी के खिलौने-दिए तो उड़ाए ही, कई अन्य कीमती सामानों पर हाथ साफ कर दिया। साफ्टेवर इंजीनियर बेटे के यहां गई, असिस्टेंट प्रोफेसर डा. अपर्णा त्रिपाठी को पड़ोसियों के जरिए इसकी जानकारी हुई। असिस्टेंट प्रोफेसर का दावा है कि वीडियो कालिंग के जरिए सामने आई स्थिति के बाद, उनकी ओर से एक तहरीर पुलिस को भेजवाई गई है लेकिन अभी प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है।


मूलतः वाराणसी की रहने वाली डा. अपर्णा त्रिपाठी वर्तमान में काशी विद्यापीठ के एनटीपीसी कैंपस शक्तिनगर में असिस्टेंट प्रोफेसर के रूप में कार्यरत हैं और वह एनटीपीसी कालोनी स्थित आवास संख्या 3-बी 81 में निवासी करती हैं। वह पांच जुलाई को आवास पर काम करने वाली नौकरानी, माली को सुबह शाम आकर घर की देखभाल करने, पौधों को पानी देने की हिदायत देकर मूल निवास वाराणसी चली गईं। वहां से वह आठ जुलाई को ट्रेन के जरिए बैंगलौर में डीआरडीओ के इंजीनियर के रूप में नियुक्त बेटे के यहां रवाना हो गई। तहरीर के मुतातबिक नौ जुलाई की सुबह नौ बजे उन्हें अपने पड़ोसी के जरिए जानकारी मिली कि किसी ने उनके आवास की कुंडी उखाड़ कर चोरी कर ली है। इस पर उन्होंने काशी विद्यापीठ के परिचर अंबरीश को वीडियो कॉल कर, घर की स्थिति देखी तो पता चला कि उनकी आलमारी-लाकर में रखे सोने-चांदी के समान चोरी हो गए हैं। अलमारी का सारा सामान बिखरा पड़ा था। बेड का दीवान भी खुला पड़ा था। पीछे के कमरे के सामान अस्त-व्यस्त था।


बैंगलौर से लौटने के बाद हो पाएगा चोरी का सही आकलन

फोन पर डा. अपर्णा ने बताया कि अभी वह बैंगलौर में हैं। कितने का और कौन-कौन सामान चोरी गया, इसका सही विवरण तो वह शक्तिगर पहुंचने के बाद ही बता सकती हैं। वीडियो कॉल के जरिए जो उनहें समझ में आया उसके मुताबिक तीन से चार जोड़ी सोने के जेवरात, पांच जोड़ी पायल सहित चांदी के अन्य जेवरात, बच्चे के चांदी के खिलौने, दिए सहित कई कीमती सामान गायब हो गए हैं। कहा कि उन्होंने एक तहरीर भी पुलिस को भिजवाई थी लेकिन अभी एफआईआर दर्ज नहीं हो पाई है, न ही चोरी गए सामानों के बारे में ही कोई सूचना मिल सकी है। वहीं, प्रभारी निरीक्षक शक्तिनगर से चोरी को लेकर की जा रही कार्रवाई के बारे में जानकारी चाही गई तो फोन पर उनका कहना था कि उन्हें डा. अपर्णा के यहां हुई चोरी की जानकारी नहीं है।

Tags:    

Similar News