Sonbhadra News: मिर्जापुर में हो रही थी नमामि गंगे के पाइपों की कटिंग, सोनभद्र, मिर्जापुर, से उड़ाई जा रही थी पाइपें, पांच गिरफ्तार

Sonbhadra News: सोनभद्र और मिर्जापुर से नमामि गंगे के तहत हर घर नल के लिए जगह-जगह गिराई जाने वाल पाइपों को उडाकर मिर्जापुर ले जाने और उसकी कटिंग कर विभिन्न जनपदों में खपाने वाले गिरोह को लेकर बड़़ा खुलासा सामने आया है। गिरोह के पांच सदस्यों की गिरफ्तारी करने के साथ ही, चोरी कर तीन ट्रकों पर लदी पाइपें बरामद कर ली गई हैं।

Update:2024-01-08 22:34 IST

मिर्जापुर में हो रही थी नमामि गंगे के पाइपों की कटिंग, सोनभद्र, मिर्जापुर, से उड़ाई जा रही थी पाइपें, पांच गिरफ्तार: Photo- Newstrack

Sonbhadra News: सोनभद्र और मिर्जापुर से नमामि गंगे के तहत हर घर नल के लिए जगह-जगह गिराई जाने वाल पाइपों को उडाकर मिर्जापुर ले जाने और उसकी कटिंग कर विभिन्न जनपदों में खपाने वाले गिरोह को लेकर बड़़ा खुलासा सामने आया है। गिरोह के पांच सदस्यों की गिरफ्तारी करने के साथ ही, चोरी कर तीन ट्रकों पर लदी पाइपें बरामद कर ली गई हैं। बरामद पाइप की कीमत लाखों में बताई जा रही है।

- ऐसे सामने आया इस गिरोह का खुलासा

बताते चलें कि रविवार की सुबह 10 बजे सोनभद्र में हर घर नल का कार्य कर रही एमसीसी लिमिटेड के व्यवस्था मैनेजर राहुल पांडेय की तरफ से अपनी टीम के साथ तीन व्यक्तियों को, राबटर्सगंज कोतवाली क्षेत्र के गेंगुआर से पाइप चोरी करते पकडा था। सूचना पर पहुचंी पुलिस तीनों को हिरासत में लेने के साथ ही मौके से पाइप लदे दो ट्रकों और एक हाइड्रा क्रेन को कब्जे में ले लिया था। वहीं आरोपियों से पूछताछ में मिली जानकारी के आधार पर, पाइपों के मौजूदगी का लोकेशन देने वाला और मिर्जापुर में पाइप कटिंग की व्यवस्था संभालने वाले, दो और व्यक्तियों की गिरफ्तारी की गई। वहीं उनकी निशानदेही पर एक और पाइप लदे ट्रक को बरामद कर कब्जे में लिया गया। पूछताछ के बाद, सोमवार को सभी का चालान कर दिया गया।

- इनकी-इनकी की गई गिरफ्तारी

पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक जितेंद्र वर्मा पुत्र स्व. सुरेश वर्मा, निवासी तिवारीपुर, थाना चकरघट्टा जिला चंदौली, सत्य देव पाल पुत्र रामलाल पाल, निवासी लखनो, थाना ज्ञानपुर, जिला भदोही, रामेश पाल पुत्र रामबली, निवासी सिकंदरा, थाना चौरी, जिला भदोही, शिवशंकर पुत्र राम प्रसाद निवासी सागरपुर थाना चील्ह जिला मीरजापुर, सभाजीत बिंद उर्फ कोकाई बिंद पुत्र लोलारक निवासी गिराई, थाना गोपीगंज, जिला भदोही को गिरफ्तार किया गया है। वहीं आरोपियों के खिलाफ एमसीसी कंपनी के राहुल पांडेय की तहरीर पर धारा 379/411/413/414/34 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर न्यायालय के लिए चालान कर दिया गया है। प्रभारी निरीक्षक शिव प्रताप वर्मा, निरीक्षक अपराध धर्मेंद्र कुमार हिंदुवारी चौकी प्रभारी सतीश चंद्र सिंह आदि ने गिरफ्तारी-खुलासे में अहम भूमिका निभाई।

Tags:    

Similar News