Sonbhadra News: अवैध गतिविधियों पर रोक, पर्यावरण संरक्षण पर जोर, नवागत डीएम ने बताई प्राथमिकताएं

Sonbhadra News: कलेक्ट्रेट सभागार में पत्रकारों से मुखातिब होते हुए डीएम ने कहा कि सोनभद्र की प्राकृतिक संपदा से अनावश्यक छेड़छाड़ किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

Update: 2024-07-16 13:25 GMT

नवागत डीएम बद्रीनाथ सिंह (Pic: Newstrack) 

Sonbhadra News: नवागत डीएम बद्रीनाथ सिंह ने सोमवार की रात 40वें जिलाधिकारी के रूप में कार्यभार ग्रहण करने के साथ ही, मंगलवार को अफसरों के साथ बैठक कर जहां जनसमस्याओं-शिकायतों का प्राथमिकता पर निस्तारण का निर्देश दिया। वहीं, कलेक्ट्रेट सभागार में पत्रकारों से मुखातिब होते हुए कहा कि सोनभद्र की प्राकृतिक संपदा से अनावश्यक छेड़छाड़ किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। पर्यावरण भी संरक्षित रहे और सुनियंत्रित विकास का भी क्रम जारी रहे, इसके हर संभव प्रयास बने रहेंगे। किसी भी हाल में, अवैध गतिविधियां नहीं होने दी जाएगी।

भूमि विवाद में कमी लाना होगी पहली प्राथमिकता

डीएम ने कहा कि जिले में ज्वाइनिंग के बाद जैसे ही उन्होंने मंगलवार की सुबह कार्यालय में लोगों की फरियाद सुनी, वैसे ही यह बात समझ में आ गई जिले में भूमि विवाद बड़ा मसला है। कहा कि जिस तरह की फरियाद उनके यहां पहुंची, उससे यह मालूम हुआ कि जमीन पर नाम किसी और का कब्जा किसी और का, पैमाइस संबंधी विवाद, पटटे पर कब्जे की शिकायतें ज्यादा हैं। यह शिकायतें कम से कम हों, इसके लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे। थाना दिवस, तहसील दिवस के साथ ही, मौके पर टीमें भेजकर भूमि विवादों का शिघ्रता से निपटारा कराया जाएगा।

डिजिटल अटेंडेंस के मसले पर शिक्षकों से किया जा रहा संवाद

डिजिटल अटेंडेस को लेकर शिक्षकों की तरफ से जताए जा रहे विरोध पर जिलाधिकारी ने कहा कि इसको लेकर अध्यापकों से लगातार वार्ता जारी है। शासन से मिले निर्देश के क्रम में, स्थानीय स्तर पर उनकी समस्याओं-कठिनाइयों को सुनने-जानने के साथ ही, उनकी शंकाओं का समाधान किया जा रहा है। इसको लेकर बीएसए, बीईओ और प्रशासन के लोग जगह-जगह शिक्षकों के साथ बैठक भी कर रहे हैं।

बलिया-भदोही मेें तैनात रहे चुके हैं नवागत डीएम

वर्ष 2020 में आईएएस कैडर पाने वाले नवागत डीएम बद्रीनाथ सिंह, सोनभद्र के 40वें जिलाधिकारी के रूप में तैनाती पाने से पहले, भदोही में एसडीएम, बलिया में सीडीओ, कानपुर में एडीएम, गोरखपुर में नगर आयुक्त का दायित्व संभाल चुके हैं। नई तैनाती पाने से पहले वह राज्यपाल के विशेष सचिव के रूप में कार्यरत थे। प्रेस कांफेंस के दौरान एडीएम वित्त एवं राजस्व सहदेव मिश्रा, एडीएम न्यायिक सुभाषचंद्र यादव, प्रभारी जिला सूचना अधिकारी सुधांशु शेखर, अपर जिला सूचना अधिकारी विनय कुमार सिंह सहित अन्य मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News