Sonbhadra News: 25 शिक्षक-शिक्षिकाओं को मिला 'उत्कृष्ट शिक्षक' सम्मान, कलेक्ट्रेट में आयोजित कार्यक्रम में किए गए पुरस्कृत

Sonbhadra News: कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित कार्यक्रम में डीएम बीएन सिंह की तरफ से 25 शिक्षक-शिक्षिकाओं को “उत्कृष्ट शिक्षक” सम्मान से नवाजा गया।

Update: 2024-09-05 14:25 GMT

 शिक्षक दिवस के अवसर पर 25 शिक्षक-शिक्षिकाओं को मिला 'उत्कृष्ट शिक्षक' सम्मान: Photo- Newstrack

Sonbhadra News: देश के प्रथम उपराष्ट्रपति और द्वितीय राष्ट्रपति डा. सर्वपल्ली राधाकृष्णन् का जन्म दिवस जहां बृहस्पतिवार को शिक्षक दिवस के रूप में मनाया गया। वहीं, इसके उपलक्ष्य में जिले के विद्यालयों में विविध कार्यक्रम आयोजित किए गए। कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित कार्यक्रम में डीएम बीएन सिंह की तरफ से 25 शिक्षक-शिक्षिकाओं को “उत्कृष्ट शिक्षक” सम्मान से नवाजा गया। शिक्षकों को समाज का दर्पण बताते हुए, उनसे नौनिहालों को समाज की मुख्य धारा से जोड़े रखने, उनमें राष्ट्रभक्ति का संस्कार रोपने, देश को तरक्की के पथ पर ले जाने का जज्बा पैदा करने की अपील की गई।

इनको-इनको मिला उत्कृष्ट शिक्षक पुरस्कार

दयाशंकर सिंह, संतोष कुमार, अनिल पासवान, राजेंद्र प्रसाद प्रजापति, प्रदीप पाण्डेय, बन्दना सिंह, आदित्य प्रकाश त्रिपाठी, भगवान दास पाल, देवेन्द्र कुमार प्रजापति, अशोक कुमार त्रिपाठी, पूनम रानी, भावना शुक्ला, पंकज त्रिपाठी, रितिका श्रीवास्तव, शैलेंद्र सिंह, अमर सिंह, राजेश्वर मिश्र, प्रशांत कुमार सिंह, ज्योति वर्मा, आरती सिंह, आशीष त्रिपाठी, प्राची गुप्ता, जयप्रकाश यादव और सत्यनारायण कन्नौजिया को डीएम के हाथों उत्कृष्ट शिक्षक पुरस्कार दिया गया।


शिक्षक देश-समाज को दें नई दिशा: डीएम

डीएम बीएन सिंह ने शिक्षकों को समाज का दर्पण और उनके द्वारा दिखाए गए रास्ते को समाज का प्रतिबिंब बताते हुए कहा कि किसी भी देश-काल, परिस्थिति में शिक्षकों की भूमिका सदैव महत्वपूर्ण रही है। एक शिक्षक न केवल सशक्त और संस्कारयुक्त समाज के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है बल्कि वह, देश की तरक्की का भी राह प्रशस्त करता है। उन्होंने शिक्षकों से अपील की कि वह नौनिहालों को संस्कारयुक्त, राष्ट्रभक्ति से परिपूर्ण शिक्षा प्रदान कर, देश हित में अपना महत्वपूर्ण योगदान बनाए रखें। जिला विद्यालय निरीक्षक जयराम सिंह ने सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया। अपर जिला सूचना अधिकारी विनय कुमार सिंह सहित अन्य मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News