Sonbhadra News: कोलकाता मामले में उबला सोनभद्र, रेजीडेंट डाक्टरों की बेमियादी हड़ताल

Sonbhadra News: मेडिकल कालेज के अधीन संचालित जिला अस्पताल में उपचार के लिए आए मरीजों को जब कोई राहत नहीं मिली तो वह हंगामे पर उतर आए। जिला अस्पताल के सामने वाराणसी-शक्तिनगर मार्ग पर जाम भी लगाने की कोशिश की।

Update: 2024-08-16 13:50 GMT

Sonbhadra News (Pic: Newstrack) 

Sonbhadra News: कोलकाता में रेजीडेंट डॉक्टर से रेप और नृशंस हत्या के साथ ही वहां के मेडिकल कॉलेज में तोड़फोड़ को लेकर सोनभद्र शुक्रवार को पूरे दिन उबलता रहा। मेडिकल कॉलेज में जूनियर-सीनियर रेंजीडेंट डॉक्टरों के साथ ही, पैरामेडिकल स्टॉफ सहित छात्रों के भी हड़ताल पर चले जाने के कारण जहां स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित हुईं। वहीं, ओपीडी सेवा पूरी तरह से ठप हो गई। मेडिकल कालेज के अधीन संचालित जिला अस्पताल में उपचार के लिए आए मरीजों को जब कोई राहत नहीं मिली तो वह हंगामे पर उतर आए। जिला अस्पताल के सामने वाराणसी-शक्तिनगर मार्ग पर जाम भी लगाने की कोशिश की। चौकी इंचार्ज लोढ़ी संजय सिंह ने उन्हें समझा-बुझाकर शांत कराया। वहीं, कांग्रेसियों के एक समूह ने शाम को जिला मुख्यालय पर कैंडल मार्च निकालकर दरिंदगी की शिकार हुई डॉक्टर को श्रद्धांजलि अर्पित की और घटना पर रोष जताया।

सुरक्षा सुनिश्चित न होने तक जारी रहेगी हड़ताल

सीनियर रेजीडेंट डॉक्टर ऋचा पांडेय का कहना था कि जिस तरह से कोलकात में एक महिला रेजीडेंट डॉक्टर के साथ दरिंदगी की गई और मेडिकल कॉलेज में घुसकर डॉक्टरों-शिक्षकों पर हमला बोला गया, उससे सभी के मन में असुरक्षा की भावना घर कर गई है। कहा कि जब तक दरिंदगी की शिकार हुई डॉक्टर को न्याय नहीं मिल जाता और डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए कड़ी व्यवस्था नहीं बनाई जाती, तब तक हड़ताल जारी रहेगी। वहीं, संविदा कर्मी संघ के अध्यक्ष पुष्पेंद्र शुक्ल ने कहा कि रेजीडेंट डाक्टरों की हड़ताल को पैरामेडिकल स्टाफ का पूरा समर्थन है। जब डॉक्टरों को सुरक्षा नहीं मिल सकती तो फिर पैरामेडिकल स्टाफ अपनी सुरक्षा की उम्मीद कैसे कर सकता है। इसलिए रेजीडेंट डॉक्टरों की हड़ताल को पैरामेडिकल स्टाफ का पूरा समर्थन बना रहेगा। डा.शिवेन्द्र, डा. नागेंद्र, डा. प्रशांत शुक्ल, डा.पूजा, डा.अरूण, डा.विभू, डा.सुनील, डा.अभय, डा.राजन आदि ने भी मसले को लेकर आवाज बुलंद की।

हड़ताल से दिक्कत, इमरजेंसी सेवाएं जारी: सीएमएस

सीएमएस बी सागर ने बताया कि हड़ताल का ओपीडी पर असर पड़ा है। इमरजेंसी सेवाएं सुचारू रूप से जारी है। हड़ताल में मेडिकल कॉलेज के अधीन आने वाले जूनियर-सीनियर रेजीडेंट डॉक्टर मुख्यतः हड़ताल पर हैं। स्वास्थ्य महकमे का कोई भी मेडिकल कर्मी हड़ताल पर नहीं हैं। चूंकि रेजीडेंट डॉक्टर ओपीडी गेट पर ही धरने पर बैठे हुए है, इस कारण ओपीडी सेवा का संचालन संभव नहीं हो पा रहा है। बेमियादी हड़ताल के मसले पर उनका कहना कि यह प्रकरण शुक्रवार को ही उनके संज्ञान में आया है। रेजीडेंट डॉक्टरों को बुलाकर उनकी मांगे जानी गई है और उससे जुड़ा मांगपत्र लेकर उच्चाधिकारियों को भेजा जा रहा है।

महिला डॉक्टर के साथ दरिंदगी शर्मनाक: कांग्रेसी

कांग्रेसियों ने कोलकाता मामले को लेकर शुक्रवार की शाम कैंडल जुलूस निकाला और कोलकाता में केआर मेडिकल कॉलेज की रेजीडेंट महिला डॉक्टर के साथ हुई दरिंगी अैर हत्या मसले पर रोष जताया। चाचा नेहरू पार्क में श्रध्दाजंलि अर्पित की। कांग्रेस नेता अंशु मद्धेशिया, श्रीकांत मिश्रा, यूथ कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष सुरज वर्मा, चंद्रमणि, सुजीत कुमार, गुरुदेव, आर्यन मौर्या, राकेश मीतापुर, अवधेश पटेल, राहुल दुबे, सीबू पटेल, पवन सिंह, दिव्यांशु सिह आदि ने देश में बढ़ते महिला उत्पीड़न और महिलाओं के प्रति बढ़ते अपराधों पर चिंता जताते हुए कड़ी कार्रवाई की मांग की।

Tags:    

Similar News