Sonbhadra News: ट्रक के नीचे दबे मृतकों को निकालते वक्त सोने के जेवरात कर दिए गए गायब, केस दर्ज

Sonbhadra News: साइबर सेल बैढ़न (सिंगरौली) ने बैढ़न थाना क्षेत्र के तेलाई निवासी एक व्यक्ति के पास से बरामद कर लिया है। उन्हें इस बात का अंदेशा है कि उसी व्यक्ति या उसके साथियों ने जेवरात भी गायब किए हैं।

Update: 2024-06-30 14:40 GMT

राखड़ लदे ट्रक के नीचे दबे मृतकों को निकालते वक्त सोने के जेवरात कर दिए गए गायब, केस दर्ज: Photo- Newstrack

Sonbhadra News: पिपरी थाना क्षेत्र के वन दुर्गा मंदिर से जुड़ी घाटी में मड़ैया गांव के पास मत मार्च माह में हुए दर्दनाक हादसे के दौरान मृतकों के शव निकालने के दौरान, उनके शरीर से सोने के जेवरातों को गायब किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। चार माह बाद, संबंधित परिवार की तरफ से दी गई तहरीर पर, पिपरी पुलिस ने धारा 404 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई है।

कुछ इस तरह हुआ था हादसा

बताते चलें कि वाराणसी दवा लेने जा रहे मध्यप्रदेश के सिंगरौली निवासी एक ही परिवार के चार व्यक्तियों की राखड़ लदी कार, को पटलने के दौरान उनकी कार पर आकर गिरने से मौत हो गई। लोगों को घंटों बाद इस हादसे की जानकारी तब हुई, जब पलटे ट्रक के साइड वाले हिस्से में दबी अल्टो पर किसी राहगीर की नजर गई। पलटे ट्रक और उससे गिरी राख को हटाने के बाद सामने आया था कि एक ही परिवार के चार व्यक्तियों की मौत हो गई है।

तहरीर में इस बात की दी गई है जानकारी

विष्णु प्रसाद राय निवासी भांडी, पोस्ट खुटार, थाना बैढ़न जिला सिंगरौली ने पिपरी पुलिस को दी तहरीर में बताया है कि हादसे में उसक परिवार के चार व्यक्तियों की मौत हो गई थी। रेस्क्यू के दौरान उसके पुत्र दीपक कुमार शर्मा की मोबाइल व पत्नी सुकवारी देवी के मृत शरीर से सोने के गहने गायब हो गए थे, जिसकी जानकारी उन्हें बाद में हुई। मोबाइल खो जाने की सूचना उन्होंने पिपरी पुलिस और साइबर सेल बैढ़न को दिया था। साइबर सेल बैढ़न (सिंगरौली) ने बैढ़न थाना क्षेत्र के तेलाई निवासी एक व्यक्ति के पास से बरामद कर लिया है। उन्हें इस बात का अंदेशा है कि उसी व्यक्ति या उसके साथियों ने जेवरात भी गायब किए हैं। पिपरी पुलिस के मुताबिक प्रकरण में धारा 404 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। केस की छानबीन जारी है।

बालू खननकर्ताओं ने वनकर्मी को दी धमकी, केस दर्ज

चोपन थाना क्षेत्र के कनछ एरिया में अवैध बालू खनन किए जाने और उसे रोकने की कोशिश करने पर वन दरोगा को फोन से धमकाने का मामला सामने आया है। गुरमा रेंज के वनकर्मी आनंद कुमार की तहरीर पर अखिलेश हलवाई निवासी कनछ के खिलाफ चोपन थाने में 504, 506 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई है।

आनंद कुमार का आरोप है कि अखिलेश ने फोन पर जान से मारने की धमकी देते हुए कहा कि कनछ एरिया में मत आया करो। उनके आने से बालू परिवहन में परेशानी होती है। गाली-गलौज भी की। बताया गया कि अखिलेश और उसके पिता रामकिशुन के खिलाफ पूर्व में भी अवैध बालू खनन और वन संपदा को नुकसानी पहंुचाने के मामले में वन विभाग में कई केस दर्ज हैं।

Tags:    

Similar News