Sonbhadra News: कीटनाशक दवाओं की आपूर्ति की आड़ में शराब तस्करी, पंजाब से जुड़े गैंग के जरिए सामने आया नया खुलासा

Sonbhadra News: सोनभद्र पुलिस की तरफ से बभनी थाना क्षेत्र में सोमवार को 50 लाख के शराब की बरामदगी के साथ ही, जहां शराब तस्करी के नए गिरोह का खुलासा किया गया।

Update: 2023-07-25 13:45 GMT

Sonbhadra News: सोनभद्र पुलिस की तरफ से बभनी थाना क्षेत्र में सोमवार को 50 लाख के शराब की बरामदगी के साथ ही, जहां शराब तस्करी के नए गिरोह का खुलासा किया गया। वहीं, कीटनाशक दवाओं की आपूर्ति की आड़ में शराब तस्करी का मामला सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है। बताते हैं कि बरामदगी के दौरान वाहन से जो कागजात पाए गए थे, उस पर कीटनाशक दवाओं क ले जाने की बात अंकित थी और उस पर दिल्ली की एक कंपनी से मध्यप्रदेश की एक फर्म को आपूर्ति का बिल काटा गया था।

दिल्ली, मध्यप्रदेश, झारखंड-बिहार तक फैले तार

फिलहाल मामले में दिल्ली से जुड़े दो व्यक्तियों का नाम सामने आया है। कहा जा रहा है कि दिल्ली से मध्यप्रदेश होते हुए झारखंड-बिहार तक इससे कई नाम जुड़े पाए जा सकते हैं, जिसको लेकर पुलिस छानबीन में जुटी हुई थी। बताते चलें कि क्राइम ब्रांच और बभनी पुलिस की तरफ से सोमवार को बभनी थाना क्षेत्र से पंजाब से लाई जा रही लगभग 50 लाख की अवैध अंग्रेजी शराब बरामद की गई थी। वाहन चलाकर जा रहे थे व्यक्ति को गिरफ्तार भी किया गया था। मामले को लेकर एएसपी ऑपरेशन त्रिभुवन नाथ तिवारी ने प्रेस कांफ्रेंस कर जानकारी भी दी थी। शुरूआत में जिस तरह का खुलासा सामने आया, उससे यहीं समझा गया कि तस्करी का सामान्य तरीका अपनाया गया है लेकिन मंगलवार को जिस तरह की जानकारी सामने आई, उसने शराब तस्करी के सामने आए नए तरीके को लेकर जांच एजेंसियों के होश उड़ा दिए।

शराब तस्करी के हाइटेक तरीके सामने आ रहे

बताते हैं कि बरामदगी के दौरान फर्जी कागजात पर शराब ले जाए जाने की पुष्टि तो हुई ही, जब इस कागजात की जांच की गई तो पता चला कि जो फर्जी बिल काटा गया है उसमें शराब नहीं बल्कि कीटनाशक दवाओं से जुड़े बिल की बात उल्लिखित की गई है। प्रकरण को लेकर पुलिस की तरफ से दर्ज की गई एफआईआर चिक में भी इस बात का उल्लेख किया गया है। बताया गया है कि जिस समय शराब की बरामदगी की गई, उस समय पकड़े गए तस्कर की तरफ से सामान ले जाने के एवज में ट्रांसपोर्ट से लोड किए जाने की एक बिल्टी प्रस्तुत की गई। उसकी जांच की गई तो पता चला कि उसमें शराब की बजाय, विभिन्न ब्रांडों वाले कीटनाशक दवाओं के 445 बाक्स लोड होने की बात अंकित है। छानबीन में यह भी सामने आया कि यह बिल्टी ओम सदाशिव बालाजी लाजिस्टिक सेक्टर बी-4 न्यू पंजाबी कालोनी प्लाट नंबर 30 पीकेटी सेकेंड नरेला देलही से झिरमुली, पानागढ़़, जबलपुर, मध्यप्रदेश सामान ले जाने के लिए गत 22 जुलाई को जारी की गई है। अब कथित फर्मों और उसके कर्ता-धताओं की, तस्करी में क्या भूमिका है, यह तो पुलिस जांच के बाद ही पता चल पाएगा, लेकिन जिस तरह से शराब तस्करी के एक के बाद एक हाइटेक तरीके सामने आ रहे हैं, उसने हर किसी को चौंका कर रख दिया है।

Tags:    

Similar News