Sonbhadra Accident: प्रशिक्षण के लिए जा रहे दारोगा की सड़क हादसे में मौत, एनएच पर हुआ हादसा

Sonbhadra Accident : घटना की जानकारी मिलते ही दुद्धी सीओ प्रदीप सिंह चंदेल, प्रभारी निरीक्षक दुद्धी मनोज कुमार सिंह, प्रभारी निरीक्षक हाथी नाला सहित अन्य पुलिसकर्मी मौके पर पहुंच गए। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए दुद्धी ले जाया गया।

Update: 2024-06-30 05:24 GMT

SI Umesh Rai (Pic: Newstrack)

Sonbhadra Accident: हाथीनाला थाना क्षेत्र के साउडीह गांव के पास जंगल से जा रहे रीवा-रांची राष्ट्रीय राजमार्ग पर शनिवार की रात हुए सड़क हादसे में एक दारोगा की मौत हो गई। घटना किसी भारी वाहन द्वारा उनकी कार में टक्कर मारने के चलते हुई। हादसे के शिकार हुए सब इंस्पेक्टर उमेश राय मूलत: गाजीपुर जिले के भांवर कॉल थाना क्षेत्र के रहने वाले थे और वह पुलिस लाइन में रविवार को आयोजित किसी प्रशिक्षण कार्यक्रम में भाग लेने के लिए विंढमगंज से निकले हुए थे।

रविवार की सुबह जैसे ही पुलिस महकमें के लोगों को हादसे की खबर मिली, हड़कंप मच गया। जानकारी मिलते ही पुलिस के कई अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए। शव को पोस्टमार्टम के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दुद्धी ले जाया गया। उनके परिवार वालों को भी हादसे की जानकारी दे दी गई है। पोस्टमार्टम के लिए परिवारी जनों को दुद्धी पहुंचने का इंतजार किया जा रहा है।

गाजीपुर के रहने वाले थे दारोगा

सब इंस्पेक्टर उमेश राय पुत्र उदय नारायण राय निवासी परसदा, थाना भावरकोल, जिला गाजीपुर को गत 25 नवंबर 2023 सोनभद्र के विंढमगंज थाने में तैनाती मिली थी। इसके पहले वह जिले के कोन थाने में तैनात थे। रविवार को पुलिस लाइन में विभागीय प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित था। उसी में शामिल होने के लिए वह, शनिवार की रात लगभग 11 बजे अपनी कार से निकले थे। विंढमगंज से दुद्धी होते हुए जैसे ही वह हाथीनाला की तरफ बढ़े, रास्ते में हाथी नाला थाना क्षेत्र के साउडीह गांव के पास जंगल से होकर गुजरे उतार चढ़ाव भरे रास्ते पर सामने से आ रहे किसी भारी वाहन ने उनकी कार में टक्कर मार दी। इससे जहां कार क्षतिग्रस्त हो गई। वहीं, सड़क से उतरकर पेड़ से जा टकराई। टक्कर तेज होने के कारण दरोगा उमेश राय की मौके पर ही मौत हो गई।


हादसे के बाद दुर्घटना करने वाला वहां से भाग निकला। रास्ते से गुजर रहे किसी व्यक्ति की उन पर नजर पड़ी तो मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। सूचना पर पहुंची पुलिस दारोगा को मृत देख दंग रह गई। तत्काल मामले की जानकारी पुलिस के आला अधिकारियों और दरोगा के परिजनों को दी गई। घटना की जानकारी मिलते ही दुद्धी सीओ प्रदीप सिंह चंदेल, प्रभारी निरीक्षक दुद्धी मनोज कुमार सिंह, प्रभारी निरीक्षक हाथी नाला सहित अन्य पुलिसकर्मी मौके पर पहुंच गए। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए दुद्धी ले जाया गया। हादसा किस वाहन से हुआ, यह अभी पता नहीं चल पाया है। बताते चलें कि उमेश राय वर्ष 1992 बैच के दीवान थे। विभागीय पदोन्नति में उन्हें दारोगा बनाया गया था। सब इंस्पेक्टर बनने के बाद मिर्जापुर, भदोही जिले में तैनाती पाई और पिछले लगभग 2 साल से उनकी तैनाती सोनभद्र में बनी हुई थी।  

Tags:    

Similar News