Sonbhadra News: सरकारी अस्पतालों में टहलते मिले एमआर तो करें कार्रवाई, प्रभारी मंत्री ने दिए निर्देश

Sonbhadra News: इस बात की भी हिदायत दी कि सीएचसी और प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर आयुष्मान औषधि जन केंद्र खुलवाएं जाएं। निर्देशित किया कि सरकारी अस्पतालों में एमआर टहलते हुए न दिखायी पड़े। अगर ऐसा होता है तत्काल उनके विरूद्ध कार्रवाई सुनिश्चित करें।

Update: 2024-09-07 15:00 GMT

सरकारी अस्पतालों में टहलते मिले एमआर तो करें कार्रवाई, प्रभारी मंत्री ने की कार्यों की समीक्षा, दिए निर्देश: Photo- Newstrack

Sonbhadra News: प्रभारी मंत्री रविंद्र जायसवाल की अध्यक्षता में शनिवार को सोनभद्र जिले के कलेक्ट्रेट सभागार में हुई बैठक में विकास कार्यों की समीक्षा की गई। आयुष्मान कार्ड योजना से छूटे पात्रों का चिन्हांकन करते हुए, आयुष्मान कार्ड बनाने, आयुष्मान से जुड़े अस्पतालों में मरीजों को ईलाज के साथ दवा की सुविधा उपलब्ध कराने, ईलाज के बाद दवा उपलब्ध न कराए जाने की शिकायत पर टीम गठित कर कार्रवाई का निर्देश सीएमओ को दिया।

सीएचसी-पीएचसी केंद्रों पर खुलवाएं जन औषधि केंद्र

वहीं इस बात की भी हिदायत दी कि सीएचसी और प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर आयुष्मान औषधि जन केंद्र खुलवाएं जाएं। निर्देशित किया कि सरकारी अस्पतालों में एमआर टहलते हुए न दिखायी पड़े। अगर ऐसा होता है तत्काल उनके विरूद्ध कार्रवाई सुनिश्चित करें।

किसानों को दें उनसे जुड़ी योजनाओं का लाभ

खाद की उपलब्धता किसान बन्धुओं को पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध कराने का निर्देश देते हुए कहा कि इसमें किसी प्रकार की शिथिलता या लापरवाही न बरती जाए। किसान सम्मान निधि योजना से अब तक जो लाभार्थी लाभान्वित नहीं हो सके है, उनके कागजात की त्रुटियों में सुधार करते हुए उन्हें लाभान्वित किया जाए। श्री अन्न की खेती के लिए भी किसानों को प्रेरित किया जाए।

समूह की महिलाओं को ढाबा संचालन के लिए करें प्रेरित

जिले की लाइफलाइन शक्तिनगर-वाराणसी मार्ग किनारे समूह की महिलाओं के माध्यम से ढाबा/रेस्टोरेन्ट खुलवाने का निर्देश देते हुए कहा कि यहां पर श्री अन्न से बने सामग्री की बिक्री कराई जाए और इसके लिए समूह की महिलाओं को प्रेरित किया जाए। अवैध परिवहन और ओवरलोडिंग पर भी प्रतिबंध लगाने की हिदायत देते हुए अवैध खनन पर लगाम लगाने का निर्देश दिया।

गांव-गांव चौपाल लगा दें नए कानून की जानकारी

मंनी ने नए कानून बीएनएस बीएनएसएस की जानकारी के लिए गांव में चौपाल लगने का निदेश देते हुए कहा कि इसको लेकर लगातार जन जागरूकता फैलाई जाए। महिला हेल्पडेस्क की स्थापना की जाए ताकि महिला फरियादियों को थाने में आने पर किसी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े। महिला सुरक्षा पर विशेष ध्यान दिया जाये और जीरो टालरेंस नीति का पालन किया जाए।

इनकी-इनकी रही प्रमुख मौजूदगी

राज्यमंत्री समाज कल्याण विभाग संजीव कुमार गौंड़, विधायक घोरावल डॉ0 अनिल कुमार मौर्य, भाजपा जिलाध्यक्ष नन्दलागुप्ता, मुख्य विकास अधिकारी सौरभ गंगवार, पुलिस अधीक्षक डॉ. यशवीर सिंह, अपर जिलाधिकारी (न्यायिक) सुभाष चंद्र यादव, अपर जिलाधिकारी (नमामि गंगे) रोहित यादव, उप जिलाधिकारी सदर उत्कर्ष द्विवेदी सहित अन्य मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News