Sonbhadra News: टक्कर के बाद कोयला लदे ट्रेलर-हाइवा और संदिग्ध हाल में गिट्टी लदी टीपर से उठी लपटें, एक चालक की जिंदा जलकर मौत

Sonbhadra News: जिले में सोमवार की शाम चंद घंटे के अंतराल में रीवा-रांची राष्ट्रीय राजमार्ग पर दो कोयला लदे ट्रेलरों और वाराणसी-शक्तिनगर मार्ग पर गिट्टी लदी टीपर में आग और इसके चलते उंची लपटें उठने से हड़कंप मच गया।

Update: 2023-12-25 17:50 GMT

टक्कर के बाद कोयला लदे ट्रेलर-हाइवा और संदिग्ध हाल में गिट्टी लदी टीपर से उठी लपटें, एक चालक की जिंदा जलकर मौत: Video- Newstrack

Sonbhadra News: जिले में सोमवार की शाम चंद घंटे के अंतराल में रीवा-रांची राष्ट्रीय राजमार्ग पर दो कोयला लदे ट्रेलरों और वाराणसी-शक्तिनगर मार्ग पर गिट्टी लदी टीपर में आग और इसके चलते उंची लपटें उठने से हड़कंप मच गया। इसके चलते देर रात तक आवागमन प्रभावित होने की स्थिति बनी रही। पिपरी थाना क्षेत्र में हुए हादसे में एक चालक की जान भी चली गई। वहीं, आग के निकट जाने से लोगों-वाहनों को रोकने और डायवर्जन के जरिए किसी तरह आवागमन बहाल कराने को लेकर पुलिस को खासा पसीना बहाना पड़ा। समाचार दिए जाने तक रीवा-रांची राजमार्ग पर जाम की स्थिति बनी रही। वहीं, चालक के शव को ट्रेलर के केबिन से निकलवाकर पंचनामा के लिए रेणुकूट स्थित मोर्चरी हाउस में रखवा दिया गया था।

पहली घटना अनपरा-पिपरी थाना क्षेत्र की सीमा पर सिदहवा में घटा। यहां कोयला लदे दो ट्रेंलरों पर घुमावदार मोड़ होने के कारण जहां तेज भिड़ंत हो गई और इसके चलते उनमें आग लग गई। देखते ही देखते ऊंची लपटें उठने लगीं। इससे जहां दोनों तरफ वाहनों की कतार लग गई। वहीं, काफी देर तक अफरातफरी की स्थिति बनी रही।

हादसे में एक चालक की मौत

हादसे में एक चालक की केबिन में ही जलकर मौत हो गई। लगभग दो घंटे बाद आग पर पूरी तरह काबू पाया गया। इसके बाद शव को केबिन से निकालकर रेणुकूट स्थित मोर्चरी हाउस ले जाया गया। वहीं हादसे के चलते रेणुकूट से अनपरा तक भीषण जाम की स्थिति बन गई। समाचार दिए जाने तक पुलिस जाम को छुड़ाने को लेकर पसीना बहाने में लगी हुई थी। वहीं, चालक के शव का शिनाख्त करने का भी प्रयास बना हुआ था।

वहीं, दूसरी घटना चोपन थाना क्षेत्र में डाला इलाके में स्थित परासपानी के पास हुई। यहां केशव राम महाविद्यालय के सामने वाराणसी शक्तिनगर मुख्य मार्ग पर चार सौ फीट गिट्टी लदी टीपर में सोमवार की शाम संदिग्ध परिस्थितियों में आग लगने से हड़कंप मच गया। चालक ने कूद कर किसी तरह खुद को बचाया। चालक अजय के मुताबिक वह टीपर पर डाला से गिट्टी लोड कर दुद्धी के लिए जा रहा था। जैसे ही रासपानी पहुंचाया, गेयर बाक्स से आग की लपटें निकलने लगी। यह देख उसने वाहन को रास्ते ही ब्रेक लगाकर, खुद को किसी तरह बचाया।

इसके बाद वाहन स्वामी और पुलिस को मामले की जानकारी दी। उधर, टीपर को बीच सड़क जलता देख आवागमन कर रहे लोगों में हड़कंप मच गया। इसको लेकर हाइवे के संबंधित लेन पर लंबी कतार लग गई। जानकारी मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और लोगों को लपटों की तरफ जाने से रोकने के साथ ही, वाहनों को तेलगुड़वा से डायवर्ट कर गंतव्य के लिए निकाला गया। यहां भी देर तक आवागमन प्रभावित रहा।

Tags:    

Similar News