Sonbhadra: 34 घंटे बाद भी नहीं चल पाया रेणुका नदी में डूबे किशोर-युवक का पता, SDRF टीम का सर्च ऑपरेशन जारी

Sonbhadra News: अंधेरा होने के बाद सोमवार को सर्च ऑपरेशन रोक दिया गया। मंगलवार सुबह फिर से तलाशी का काम शुरू होगा। वहीं, परिजनों को अभी भी किसी चमत्कार की उम्मीद है।

Update: 2023-12-11 15:11 GMT

लापता लोगों की तलाश में SDRF टीम (Social Media) 

Sonbhadra News: ओबरा थाना क्षेत्र के नवनिर्मित रेणुका नदी पुल के पास पानी के बीच उभरी चट्टान पर खड़े होकर सेल्फी लेते समय गिरने से पानी में डूबे किशोर और युवक का 34 घंटे बाद भी पता नहीं चल पाया है। स्थिति को देखते हुए एसडीआरएफ की टीम ओबरा में ही डेरा डाले हुई है। मौके पर लगातार सर्च ऑपरेशन जारी है। वहीं, परिवार के लोग और रिश्तेदार किसी चमत्कार की उम्मीद में मौके पर बैठे हैं। घटना को लेकर सोनभद्र से गाजीपुर तक कोहराम की स्थिति है।

रिश्तेदार के यहां मांगलिक कार्यक्रम में आए थे दोनों

बताते चलें कि, ओबरा में एक पुलिसकर्मी के यहां आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के लिए गाजीपुर जिला निवासी सीओ कार्यालय में तैनात मुंशी अरविंद कुमार का भतीजा अंकित कुमार (16 वर्ष) और ओबरा थाने में तैनात दीवान सुभाष मौर्य का भाई सुरेश मौर्य (25 वर्ष) आया हुआ था। रविवार की दोपहर दोनों रेणुका नदी की तरफ घूमने गए हुए थे। नवर्निर्मित रेणुका नदी पुल के पास, नीचे उतरकर, नदी में पानी के बीच उभरी चट्टान पर खड़े होकर सेल्फी लेने लगे। उसी दौरान संतुलन बिगड़ने से दोनों नदी में गिर पड़े ,गहराई काफी होने के कारण, पानी में डूब गए। जब यह बात उनके रिश्तेदारों-परिवारीजनों को पता लगी तो कोहराम मच गया। मौके पर पहुंची पुलिस टीम जहां गोताखोरों के जरिए उनकी तलाश में जुट गई। वहीं, अपर पुलिस अधीक्षक मुख्यालय कालू सिंह, क्षेत्राधिकारी डॉ. चारू द्विवेदी, प्रभारी निरीक्षक देवीवर शुक्ला भी मौके पर देर तक जमे रहे और मातहतों को जरूरी निर्देश देने में लगे रहे।

SDRF की टीम चला रही सर्च ऑपरेशन

रविवार की देर शाम तक स्थानीय गोताखोरों के जरिए चले सर्च ऑपरेशन में कोई कामयाबी नहीं मिली तो 34वीं वाहिनी पीएसी, भुल्लनपुर वाराणसी से एसडीआरएफ की टीम बुलाई गई। सोमवार की सुबह 10 बजे के करीब पहुंची टीम, देर शाम तक सर्चिंग बोट के जरिए जाल-कांटा आदि पानी में फेंक कर पसीना बहाने में लगी रही। लेकिन, पानी में डूबे किशोर और युवक का पता नहीं चल पाया। अंधेरा होने के बाद ऑपरेशन रोक दिया गया। मंगलवार की सुबह फिर से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया जाएगा।

Tags:    

Similar News