सराहनीयः कैंसर से पीड़ित शगुफ्ता की मदद को आगे आई सपा

बुधवार को महेश कश्यप व सलमान पारीछा पीड़ित परिवार से मिले और दस हजार रुपये की आर्थिक मदद की और आश्वासन दिया कि आगे कोई भी जरूरत होगी तो उसकी हर संभव मदद की जाएगी।

Update: 2020-06-11 05:32 GMT

झाँसी: सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने झाँसी निवासी शगुफ्ता जिनको ब्रेस्ट कैंसर की शिकायत पर समाजवादी युवजन सभा के जिलाध्यक्ष महेश कश्यप व समाजवादी पार्टी यूथ बिग्रेड के जिलाध्यक्ष सलमान पारीछा सपा नेता को निर्देशित किया कि वह पीड़ित परिवार से मिलकर उनकी हर संभव मदद करे।

बुधवार को महेश कश्यप व सलमान पारीछा पीड़ित परिवार से मिले और दस हजार रुपये की आर्थिक मदद की और आश्वासन दिया कि आगे कोई भी जरूरत होगी तो उसकी हर संभव मदद की जाएगी। इस मौके पर अफसार अहमद ,आकाश मलिक ,फैसल खान आदि लोग मौजूद रहे।

कुलपति का पुतला फूंका

बुंदेलखंड एनएसयूआई में पिछले कई दिनों से विश्वविद्यालय के कुलपति से छात्रों के हित मे मांग कर रही है जिसके चलते एनएसयूआई के छात्र नेता कुलपति का पुतला फूंक रहे थे। मौके पर उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा छात्रों को उठा लिया गया और उन्हें नवाबाद थाने में बंद कर गया दिया। पुतला फूंकने के दौरान नफीस मकरानी प्रदेश अध्यक्ष, अभिषेक प्रताप ,आकाश पराशर,सुमित दांगी, योगेंद्र,लालू यादव,आनंद मौजूद थे ।

सूचना मिलते ही तत्काल कांग्रेस के सभी वरिष्ठ नेता पहुचे थाना नाववाद जिसमें प्रदीप जैन आदित्य पूर्व केंद्रीय मंत्री), राहुल राय प्रदेश महासचिव, अज़हर खान जिलाध्यक्ष एनएसयूआई, अरविंद वशिष्ठ शहर अध्यक्ष, सुनील तिवारी ,दीपक शिवहरे प्रदेश महासचिव यूथ कांग्रेस, कुणाल सूरी जिलाध्यक्ष यूथ कांग्रेस , प्रद्युम सिंह,राजेन्द्र शर्मा, राजेन्द्र रेज़ा आदि उपस्थित रहे।

उद्योगों पर बिजली के फिक्स चार्ज का भारी बोझ, PM और उर्जा मंत्री से लगाई गुहार

गिरफ्तारी देने को तैयार

राहुल राय ने कहा उत्तर प्रदेश सरकार छात्रों के ऊपर अत्याचार कर रही है और जो छात्र नेता छात्र हित मे अपनी आवाज़ उठा रहे है उन्हें प्रशाशन द्वारा उठा लिया गया। राहुल राय का कहना है जब तक छात्रों को नही छोड़ा जाता तब तक हमलोग भी अपनी गिरफ्तारी देने को तैयार है। वही एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष अज़हर खान ने कहा कि अगर छात्र हित मे आवाज़ उठाने वालों की सरकार इसी तरह आवाज़ दबाती रहेगी इससे तो यह साफ साफ साबित होता है कि ये लोकतंत्र की हत्या है। वहीं शाम को सभी छात्रों को निजी मुचलके पर रिहा कर दिया गया।

तांत्रिक ने 23 लोगों में बांट दिया कोरोना, ऐसे कर रहा था इलाज

शिक्षकों की भर्ती के ठगी का मामला आया सामने

69,000 शिक्षकों की भर्ती में हुए घोटाले में पुलिस ने डा. केएल पटेल समेत 11 लोगों को गिरफ्तार किया है। डा. पटेल साल 2017 में ट्रांसफर होकर झाँसी आया था और यहां बंगरा के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नोटा में मेडिकल ऑफिसर के पद पर तैनात था। डा. पटेल 25 मई से लगातार गायब चल रहा था। शासन ने स्वास्थ्य विभाग से डाक्टर की पूरी रिपोर्ट मांगी है। बताया जा रहा है कि झाँसी में तैनाती के दौरान उक्त डाक्टर ने झाँसी, जालौन व ललितपुर के तकरीबन 200 से अधिक लोगों को पास कराने के एवज में ठगी की थी। जांच एजेंसियां इनकी पड़ताल में जुटी हुई हैं।

 

रिपोर्टर- बी के कुशवाहा, झाँसी

दिल्ली में कोरोना संकट से हालात बिगड़े, फिर लिया जा सकता है ये सख्त फैसला

Tags:    

Similar News