मास्क न पहनने पर कटा चालान तो पुलिस से भिड़े सपा विधायक इरफान सोलंकी

कोरोना संक्रमण के चलते पूरे प्रदेश में जहां लॉकडाउन जैसी पाबंदियां लगाई गई हैं।

Published By :  Raghvendra Prasad Mishra
Update: 2021-05-17 11:19 GMT

फोटो— सपा विधायक इरफान सोलंकी (साभार— सोशल मीडिया)

कानपुर। कोरोना संक्रमण के चलते पूरे प्रदेश में जहां लॉकडाउन जैसी पाबंदियां लगाई गई हैं। कोविड गाइडलाइंस का पालन कराने के लिए पुलिस पूरा प्रयास कर रही है, तथा बिना काम के बार निकलने वाले व मास्क न पहनने वालों पर कार्रवाई कर रही है। वहीं कुछ माननीय है जिनके लिए नियम कानून कोई मायने नहीं रखता। उल्टे वह ऐसा करने से रोकने वाले पुलिसकर्मियों पर भी अपना धौस जमाने से भी बाज नहीं आ रहे हैं। ऐसा ही मामला कानपुर के दलेल पुरवा में देखने को मिला है। यहां पुलिस ने बिना मास्क के घूम रहे एक युवक का चालान काट दिया था। इसके विरोध में सपा विधायक इरफान सोलंकी अपने समर्थकों के साथ थाने पहुंच गए और याहं जमकर हंगामा काटा। हालांकि पुलिस ने मास्क न पहनने पर विधायक का भी चालान काअ दिया है।

जानकारी के मुताबिक रविवार को दलेल पुरवा चौराहे पर दरोगा अभिषेक सोनकर और फहीम खान ने बिना मास्क के घूम रहे विधायक के एक समर्थक का चालान काट दिया। इसकी जानकारी होने पर सपा विधायक इरफान सोलंकी अपने समर्थकों के हुजूम के सााि थाने पर पहुंच गए और पुलिस वालों के सााि जमकर बहसबाजी की। इस दौरान विधायक के साथ उनका कोई भी समर्थक मास्क नहीं पहने हुआ था। इसके बाद पुलिस ने मास्क न पहनने पर विधायक का भी एक हजार रुपए का चालान काट दिया। इस पर विधायक का पारा इतना चढ़ गया कि वह पुलिसकर्मियों को धमकाते हुए कहने लगे कि तुम्हारी हिम्मत कैसे हुई हमारा चालान काटने की। मुझ गांव का विधायक मत समझना। अब यहां तुम दोनों रहोगे या मैं।

वहीं इस झड़प के बाद विधायक के समर्थक सोशल मीडिया पर पुलिस के खिलाफ आग उगलना शुरू कर दिया। वहीं कानपुर के पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने चालान करने वाले दोनो पुलिसकर्मियों का हौसला बढ़ते हुए विधायक को नसीहत दी कि संकट के इस दौर में वह समस्या पेदा करने की जगह सहयोग करें। बता दें कि इसफान सोलंकी सपा के कद्दावर नेताओं में से हैं। उनका विवादों से गहरा नाता रहा है।

Tags:    

Similar News