सपा कार्यकर्ताओं ने कोरोना गाइडलाइन की उड़ाई धज्जियां, घंटे भर तक किया ये काम

सरकार ने अनलाॅक-2 के दौरान ही राजनीतिक बैठक समेत अन्य प्रकार के आयोजनों पर प्रतिबंध लगा रखा है। लेकिन समाजवादी पार्टी के जिला कार्यालय पर गुरूवार...

Update: 2020-07-09 14:39 GMT

अम्बेडकरनगर: सरकार ने अनलाॅक-2 के दौरान ही राजनीतिक बैठक समेत अन्य प्रकार के आयोजनों पर प्रतिबंध लगा रखा है। लेकिन समाजवादी पार्टी के जिला कार्यालय पर गुरूवार को आयोजित बैठक में सरकार के दिशा निर्देशों को ताक पर रख दिया गया। जिलाध्यक्ष रामशकल यादव, विधायक सुभाष राय, जिलाध्यक्ष अयोध्या जयशंकर पाण्डेय समेत अन्य पार्टी नेताओं की मौजूदगी में सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ायी गयीं।

ये भी पढ़ें: खुश हुए पीएम मोदी: इन लोगों की थपथपाई पीठ, कही ये बात

बैठक में उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

गुरूवार को जिलाध्यक्ष द्वारा पार्टी की जिला कमेटी का ऐलान किया जाना था जिसके कारण पार्टी कार्यालय पर बड़ी संख्या में नेता व कार्यकर्ता मौजूद थे। पार्टी कार्यालय के ऊपरी तल पर स्थित सभा कक्ष में बड़ी संख्या में पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं को बैठाया गया था। इस दौरान कोरोना से बचाव के लिए सरकार द्वारा जारी किये गये किसी भी दिशा निर्देश का अनुपालन नहीं किया गया। सभा कक्ष के बाहर न तो साबुन रखा गया था और न पानी। यही नहीं, कहीं पर सेनेटाइजर की भी व्यवस्था नही की गई थी।

ये भी पढ़ें: Indian Railway का कमालः पटरी पर दौड़ाई बिना डीजल-बिजली की ट्रेन

घंटे भर से अधिक समय तक बिना मास्क के बैठे रहे कार्यकर्ता

कार्यकर्ताओं को आपस में एक दूसरे से बिल्कुल नजदीक बैठाया गया था। हद तो तब थी जब पार्टी नेताओं के अलावा बड़ी संख्या में कार्यकर्ता भी बिना मास्क के बैठक में पंहुचे। लगभग घंटे भर तक चली बैठक में यह सभी लोग बिना मास्क लगाये ही बैठे देखे गये।

प्रशासन की नाक के नीचे एक राजनीतिक दल के कार्यालय पर यह सब होता रहा लेकिन प्रशासनिक अमला इससे पूरी तरह अनभिज्ञ रहा। इस सम्बन्ध में जब उपजिलाधिकारी अकबरपुर मोईनुल इस्लाम से जानकारी ली गई तो उन्होंने कहा कि इस सम्बन्ध में कोई सूचना नहीं दी गई थी। यदि सरकार की गाइड लाइन का उल्लंघन किया गया होगा तो सम्बन्धित लोगों के विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी।

रिपोर्ट: मनीष मिश्रा

ये भी पढ़ें: राणा कपूर हुए कंगाल! ED ने की बड़ी कार्रवाई, 2000 करोड़ की संपत्ति कुर्क

Tags:    

Similar News