यूपी में शराब और बीयर उत्पादन को राज्य सरकार ने दी मंजूरी

लॉकडाउन के कारण बीते कई हफ्तों से शराब व बीयर के लिए तरस रहे तलबगारों के लिए अच्छी खबर है। उत्तर प्रदेश में जल्द ही शराब और बीयर का उत्पादन शुरू हो जाएगा।

Update: 2020-04-17 09:53 GMT

लखनऊ: लॉकडाउन के कारण बीते कई हफ्तों से शराब व बीयर के लिए तरस रहे तलबगारों के लिए अच्छी खबर है। उत्तर प्रदेश में जल्द ही शराब और बीयर का उत्पादन शुरू हो जाएगा।

राज्य सरकार ने शराब उत्पादन करने वाली कंपनियों को इसकी अनुमति दे दी है। हालांकि अभी शराब व बियर की फुटकर बिक्री के संबंध कोई निर्णय नहीं लिया गया है लेकिन माना जा रहा है कि जल्द ही सरकार सोशल डिस्टेसिंग का पालन करवाते हुए इसे खोल सकती है।

लॉकडाउन के कारण उत्तर प्रदेश में पिछले करीब 3 हफ्ते से शराब का उत्पादन पूरी तरह से बंद था, हालांकि, शराब की फुटकर बिक्री कब शुरू होगी, इस बारे में फैसला होना बाकी है।

ये भी पढ़ें....लॉकडाउन में पशुओं की मदद के लिए आगे आए डीएम, इस जिले में किया ये अनूठा कार्य

सूत्रों का कहना है कि सरकार इस बारे में जल्द निर्णय ले सकती है। हाल में हुई मंत्रिपरिषद की बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजस्व बढ़ाने कोलेकर सुझाव मांगे थे।

इसमें सोशल डिस्टेसिंग नियमों का पालन करने के साथ शराब की बिक्री शुरू करने का सुझाव दिया गया था। प्रदेश के सभी मंडलायुक्तों, जिलाधिकारियों, पुलिस आयुक्तों, एसएसपी तथा एसपी प्रमुख सचिव (आबकारी) संजय आर. भूसरेड्डी ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि आसवनियों (डिस्टिलरीज) को संचालित करने की अनुमति दी जा रही है।

उन्होंने आदेश में कहा गया कि इस दौरान कंपनियों को सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का कड़ाई के साथ पालन करना होगा। आदेश में कहा गया है कि शराब और बीयर की फुटकर बिक्री से पहले जरूरी स्टॉक के लिए आसवनियों को शराब और बीयर उत्पादन की अनुमति दी गई है।

शाही शादी से मचा बवाल, पूर्व CM ने बेटे की खातिर उड़ाई लॉकडाउन की धज्जियां

Tags:    

Similar News